Virat Kohli 50th ODI Century: वनडे में शतकों के किंग बने विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1960729

Virat Kohli 50th ODI Century: वनडे में शतकों के किंग बने विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे

Virat Kohli 50th ODI Century: मुंबई के वनाखेड़े स्टेडियम में खेले गए विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में विराट कोहली ऐतिहासिक पारी खेलते हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ दिया. इस शतक के साथ विराट कोहली वनडे में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Virat Kohli 50th ODI Century:  वनडे में शतकों के किंग बने विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे

पटना: Virat Kohli 50th ODI Century: मुंबई के वनाखेड़े स्टेडियम में खेले गए विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में विराट कोहली ऐतिहासिक पारी खेलते हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ दिया. इस शतक के साथ विराट कोहली वनडे में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने अपना 50 वां शतक 106 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से पूरा किया. इसके साथ ही कोहली का वनडे का 50 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं.

बता दें कि पूर्व भारतीय दिग्गज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने वनडे करियर में 49 वनडे शतक लगाए थे, लेकिन कोहली ने अब दिग्गज के इस रिकॉर्ड को धराशाई कर दिया है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कुल 463 वनडे मुकाबले खेले हैं. वहीं किंग कोहली 50 शतक 291 वें एकदिवसीय मुकाबले में ही पूरे कर लिए हैं. इसके अलावा वर्ल्ड कप के एक एडीशन में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी विराट कोहली ने अपने नाम किया. कोहली ने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. कोहली से पहले एक वर्ल्ड कप के एडीशन में सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज़्यादा रन बनाए थे. विश्व कप 2003 के वर्ल्ड कप में सचिन ने 673 रन स्कोर किए थे. लेकिन किंग कोहली ने उनके इस रिकॉर्ड पर भी अब अपना नाम दर्ज करवा लिया है.

बता दें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने के मामले में कोहली दूसरे बल्लेबाज़ हैं. कोहली ने 50वें वनडे शतक के ज़रिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 80वां शतक जड़ा. कोहली ने वनडे में 50 शतकों के अलावा टेस्ट क्रिकेट में 29 और टी20 इंटरनेशनल में 1 शतक जड़ा है. वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है, जिन्होंने अपने पूरे करियर में 100 शतक लगाए थे.

ये भी पढ़ें- SA vs AUS Dream11 Prediction: अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया मैच में मैक्सवेल को बनाएं कप्तान, इन खिलाड़ियों को करें शामिल

 

Trending news