तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का वीडियो वायरल, राज्य के डीजीपी ने बताया फेक न्यूज
Advertisement

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का वीडियो वायरल, राज्य के डीजीपी ने बताया फेक न्यूज

बिहार के लोगों के साथ तमिलनाडु में मारपीट की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. स्थानीय लोगों में भय बना हुआ है. भय से बिहार के लोग कारखाने में काम करने नहीं जा रहे हैं. इनमें ज्यादातर मजदूर शामिल है. मजदूर अब तमिलनाडु छोड़ कर अपने गांव बिहार आना चाहते हैं,

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का वीडियो वायरल, राज्य के डीजीपी ने बताया फेक न्यूज

बिहार के लोगों के साथ तमिलनाडु में मारपीट की घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होने से स्थानीय लोगों में भय कायम हो गया है. दावा किया जा रहा है कि भय के चलते मजदूर कारखाने में काम करने नहीं जा रहे हैं और अपने राज्य बिहार लौटना चाहते हैं. दिक्कत की बात यह है कि ट्रेनों में उन्हें टिकट नहीं मिल रहा है.  उधर, तमिलनाडु के डीजीपी ने बिहारियों पर हमले को अफवाह करार दिया है और वीडियो को फेक बताया है. इधर, बिहार में घटना को लेकर सियासत तेज हो गई है और विधानसभा में भी ​बीजेपी विधायकों ने इस मामले को उठाया. 

वीडियो फोटो भेजकर दे रहे घटना की जानकारी

वायरल खबर और वीडियो में दावा किया जा रहा है कि कुछ लोग समय बदल-बदलकर काम करने जा रहे है. ऐसा इसलिए कर रहे है ताकि उनके साथ कोई अनहोनी ना हो. मजदूर वीडियो फोटो भेजकर घरवालों को घटना की जानकारी दे रहे हैं. तमिलनाडु में फंसे मजदूर में से एक त्रिपुर में रह रहे राज कुमार बताते है कि उत्तर भारत और बिहार के विभिन्न जिलों के काफी संख्या में लोग काम कर रहे है.

क्यों बिहार के मजदूरों पर हो रहे हैं हमले

दावा किया जा रहा है कि स्थानीय लोग हिंदीभाषी मजदूरों से नाराज हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वे उनके रोजगार छीन रहे हैं. ये मजदूर कम वेतन पर काम कर रहे हैं. इस कारण स्थानीय लोगों पर बिहार व अन्य हिंदीभाषी राज्यों के मजदूरों को तरजीह दी जा रही है.

पीड़ित मुख्यमंत्री से लगा रहे सुरक्षा की गुहार

वहीं इस घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में दो लोगों के मौत हो चुकी है. जबकि 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है. हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है. वहीं पीड़ित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से सुरक्षा की गुहार लगा रहे है.            

जहां बिहारियों पर हमले हों, वहां तेजस्वी केक कैसे खा सकते हैं

इस मामले में बिहार बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के जन्मदिन में तेजस्वी तो केक काटने गए थे, वहां हमारे बिहारी भाइयों पर लाठी चल रहा है तो ये तो चिंता करना था कि केक खाना है या फिर बिहारी अस्मिता को बचाना है.  ये तेजस्वी यादव को बताना चाहिए. जिस प्रदेश में बिहारी पर लाठी चले, वहां बिहार का उपमुख्यमंत्री केक खाने कैसे जा सकता है.

राबड़ी देवी ने कहा, नीतीश कुमार से बात हुई होगी 

वहीं इस मामले में राजद की ओर से राबड़ी देवी ने कहा, बात हुआ होगा नीतीश कुमार से, सदन में आ गया है बात. बता कि विधानसभा सत्र के चौथे दिन भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु में हुए घटना को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि अगर बिहार में रोजगार मिलता तो बिहार के लोग बाहर दूसरे राज्य में नही जाते.

तमिलनाडु के डीजीपी ने हमले को अफवाह बताया 

तमिलनाडु के DGP P शैलेंद्र बाबू ने वीडियो ट्वीट किया है और कहा है कि तिरुपुर में उत्तर भारतीय मजदूरों पर हमले की खबर महज अफवाह है. जिन 2 वीडियो को उत्तर भारतीय मजदूरों पर हमला बताकर सर्कुलेट किया जा रहा है, वो दोनों फेक है. 

Trending news