Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तुरंत घर में लगाएं ये 5 लकी पौधे, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा
Advertisement

Vastu Tips: आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तुरंत घर में लगाएं ये 5 लकी पौधे, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

वास्तु शास्त्र में घर से कई समस्याओं को दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के उपाय बताएं गए हैं. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर के आंगन में पेड़ और पौधों को लगाना चाहिए, ये शुभ होता है.

 (फाइल फोटो)

Vastu Tips For Plants: वास्तु शास्त्र में घर से कई समस्याओं को दूर करने और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के उपाय बताएं गए हैं. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर के आंगन में पेड़ और पौधों को लगाना चाहिए, ये शुभ होता है. इसके अलावा वास्तु शास्त्र में बताया है कि उन पेड़ और पौधों का जिक्र भी हिया, जिसे लगाने से घर में सुख और शांति आती है. इन पेड़ और पौधों के लगने से मान लक्ष्मी काफी ज्यादा खुश होती है और घर में पैसा आता है. तो आइये जानते हैं कि किन पौधों को लगाने से घर की आर्थिक समस्याएं दूर होती है.

 

5. शमी का पौधा

 वास्तु शास्त्र में शमी के पौधा को काफी ज्यादा शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ये भगवान शिव का सबसे प्रिय पौधा है. इसे लगाने से घर से गरीबी दूर हो जाती है. शिव जी को सोमवार को इसके फूल चढ़ाने से काफी ज्यादा फायदा होता है. आप को जानकर हैरानी होगी कि इसे 'पैसों का पेड़' कहा जाता है. 

4. मोहिनी पौधा 

ये पौधा दक्षिण अफ्रीका में मिलता है. वास्तु शास्त्र में बताया है कि इस पौधे को घर की पूर्व या उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. इसे आप घर के मेन गेट पर भी लगा सकते हैं. इस पौधे को आप सजावट के तौर पर प्रयोग कर सकते हैं लेकिन इसे दक्षिण दिशा में न लगाएं.

3. स्नेक प्लांट

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि ये प्लांट लगाने से भी घर में सुख समृद्धि आती है. इसे सुभ माना जाता है. इसे स्टडी रूम में रखना चाहिए. इससे तरक्की के दरवाजे खुल जाते हैं. इसे आप सजाने के लिए लिविंग रूम में भी लगा सकते हैं.

2. मनी प्लांट 

वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को शुभ माना जाता है. इसकी बेल बहुत खूबसूरत लगती है.ये पौधा हवा को शुद्ध करने का काम करता है. इसे आग्नेय कोण में लगाना शुभ होता है. कहा जाता है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से पैसों की कमी नहीं होती है.

1. अनार और बेल का पौधा  

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अपने घर के मेन गेट के  दाएं तरफ अनार का पौधा लगाना चाहिए. ऐसा करने से आप पर लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर दोनों की कृपा रहती हैं. इसके अलावा घर के मेन गेट के दांए ओर बेल का पौधा लगाना चाहिए. 

Trending news