Valentine Week 2023: जल्द ही शुरू होने वाला है प्यार का सप्ताह, करें अपने इश्‍क का इज़हार, बनाएं यादगार लम्हें
Advertisement

Valentine Week 2023: जल्द ही शुरू होने वाला है प्यार का सप्ताह, करें अपने इश्‍क का इज़हार, बनाएं यादगार लम्हें

Valentine's Calendar 2023: प्यार का इजहार करने का महीना यानी फरवरी शुरू होने वाला है. फरवरी के महीने में प्यार करने वाले अपने दिल की बात अपने खास साथी अपने पार्टनर से बयां करते हैं. इसी वजह से कई पार्टनर सालभर 7 फरवरी से 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन वीक का बेसब्री से इंतजार करते हैं. 

Valentine Week 2023: जल्द ही शुरू होने वाला है प्यार का सप्ताह, करें अपने इश्‍क का इज़हार, बनाएं यादगार लम्हें

Valentine's Calendar 2023: प्यार का इजहार करने का महीना यानी फरवरी शुरू होने वाला है. फरवरी के महीने में प्यार करने वाले अपने दिल की बात अपने खास साथी अपने पार्टनर से बयां करते हैं. इसी वजह से कई पार्टनर सालभर 7 फरवरी से 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन वीक का बेसब्री से इंतजार करते हैं. इसके साथ ही इसे बेहद स्पेशल तरीके से सेलिब्रेट करने का प्लान बनाते हैं. साथ ही इस हफ्ते को रोमांस का वीक भी कहा जाता है. ऐसे में आइए जानते हैं वैलेंटाइन डे वीक में कब कौन सा दिन होता है. 

वैलेंटाइन डे का सप्ताह (Valentine Week List 2023 in Hindi)
7 फरवरी– रोज डे, गुरुवार
8 फरवरी – प्रपोज डे, शुक्रवार
9 फरवरी – चॉकलेट डे, शनिवार
10 फरवरी – टेडी डे, रविवार
11 फरवरी – प्रॉमिस डे, सोमवार
12 फरवरी – हग डे, मंगलवार
13 फरवरी – किस डे, बुधवार
14 फरवरी - वेलेंटाइन डे, गुरुवार

आप भी करें अपने प्यार का इजहार
वैसे तो हम किसी से भी अपने प्यार का इजहार कभी भी कर सकते है. प्यार का इजहार करने के लिए किसी दिन या महीने का इंतजार नहीं किया जाता है. लेकिन वैलेंटाइन डे की बात ही कुछ अलग होती है. अगर आप भी किसी से सच्ची मोहब्बत करते हैं और उसे अपने दिल की बात बताने की सोच रहे हैं तो वैलेंटाइन डे वीक एकदम सही समय रहेगा. आप इस हफ्ते में अपने प्यार का इजहार कर सकते है. ऐसा करने से आपका पार्टनर भी बेहद खुश हो जाएगा.

14 फरवरी का दिन दो प्यार करने वालों के लिए बेहद खास और स्पेशल होता है. वैलेंटाइन डे के दिन आप एक दूसरे के हो जाते हैं. बता दें कि वेलेंटाइन डे सबसे पहले अमेरिका में सेलिब्रेट किया गया और जिसके बाद धीरे- धीरे ये दो प्यार करने वालों के बीच मनाया जाने लगा. वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो जाती है और 14 फरवरी तक चलता है.  

यह भी पढ़ें- February 2023 Bank Holidays List: फरवरी में है छुट्टियों की भरमार, पूरे 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

Trending news