जेपी की जयंती पर बिहार आएंगे अमित शाह, सीमांचल के बाद अब सारण में गरजेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1375020

जेपी की जयंती पर बिहार आएंगे अमित शाह, सीमांचल के बाद अब सारण में गरजेंगे

Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह ने अपने सीमांचल दौरे के क्रम में किशनगंज में पार्टी नेताओं से कहा था कि वे हर माह बिहार आयेंगे. जरूरत पड़ने पर महीने में दो बार भी बिहार आएंगे. ऐसे में इस बिहार दौरे के महज सप्ताह भर के भीतर उनके बिहार दौरे का दूसरा कार्यक्रम भी तय हो गया.

(फाइल फोटो)

पटना : Amit Shah Bihar Visit: सितंबर के महीने में केंद्रीय गृह मंत्री का दो दिवसीय सीमांचल दौरा बिहार की राजनीति में हलचल तो पैदा कर ही चुका है. यहां पहुंचकर अमित शाह ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी की शुरुआत कर ही दी है. वहीं अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार दौरा एक बार फिर होने वाला है. इस खबर ने एक बार फिर से विपक्षी दलों के साथ राजनीति के जानकारों को चौंका दिया है. 

सीमांचल में किया था वादा, महज सप्ताह भर के भीतर शाह के बिहार दौरे का दूसरा कार्यक्रम भी तय
अमित शाह ने अपने सीमांचल दौरे के क्रम में किशनगंज में पार्टी नेताओं से कहा था कि वे हर माह बिहार आयेंगे. जरूरत पड़ने पर महीने में दो बार भी बिहार आएंगे. ऐसे में इस बिहार दौरे के महज सप्ताह भर के भीतर उनके बिहार दौरे का दूसरा कार्यक्रम भी तय हो गया. ऐसे में विपक्षी दल इस खबर को सुनकर चौंक गए हैं. बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनकी जन्मस्थली सारण जिले के सिताब दियारा आ रहे हैं. यहां वह जयप्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि देंगे.

जेपी जयंती के कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं अमित शाह 
यह अमित शाह का एक दिवसीय बिहार दौरा होगा. जिसमें वह सारण में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. मतलब साफ है कि इस बार अमित शाह सीमांचल के बाद सारण में गरजेंगे. वह इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने 11 अक्टूबर को पहले पटना पहुंचेंगे. इसके बाद यहां से वह सारण के सिताब दियारा पहुंचेंगे. यहां जेपी जयंती के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद शाह छपरा, सीवान और गोपालगंज के किसानों को संबोधित करेंगे. ऐसे में अमित शाह के इस दौरे की घोषणा के बाद एक बार फिर बिहार का सियासी पारा चढ़ेगा इसकी संभावना जताई जा रही है.

किसानों के एक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे शाह
अमित शाह के इस एक दिवसीय दौरे के बारे में बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने जानकारी दी. संजय जायसवाल की मानें तो शाह सिताब दियारा के अलावा छपरा में भी सभा को संबोधित कर सकते हैं. इसके अलावा अमित शाह आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अमनौर पोखरा पर अमृत सरोवर स्मृति पार्क और लाइटिंग एण्ड साउंड शो का भी उद्घाटन करेंगे. इन कार्यक्रमों को लेकर अभी गृहमंत्री की ओर से स्वीकृति नहीं मिली है लेकिन बिहार के भाजपा कार्यकर्ता गृहमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में जुट गए हैं.  

ये भी पढ़ें- Maa Katyayni Puja Labh: ग्रह-दोष दूर करेंगी मां कात्यायनी, इन परेशानियों का होगा चुटकी में उपाय

Trending news