Bihar News: राबड़ी देवी सहित 11 नए MLC ने ली शपथ, सभागार में लालू यादव भी रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2237925

Bihar News: राबड़ी देवी सहित 11 नए MLC ने ली शपथ, सभागार में लालू यादव भी रहे मौजूद

Bihar News: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित विधान परिषद के सभी नव-नियुक्त 11 सदस्यों ने आज (मंगलवार, 07 मई) को शपथ ली.

राबड़ी देवी

Bihar Politics: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी सहित 11 नव नियुक्त सदस्यों ने आज (मंगलवार, 07 मई) विधान परिषद के सदस्य के रूप में शपथ ली. सभी 11 सदस्यों को बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर ने शपथ दिलाई. इस दौरान राजद अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव भी सभागार में मौजूद रहे. शपथ लेने वाले सदस्यों में राजद के 4, बीजेपी से तीन, जेडीयू के दो, भाकपा (माले) से एक और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से एक सदस्य हैं. 

राजद की ओर से लालू यादव के करीबी नेता अब्दुल बारी सिद्दकी के साथ डॉक्टर उर्मिला ठाकुर और फैसल अली को शपथ दिलाई गई. भाकपा (माले) से शशि यादव और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष एवं बिहार सरकार में मंत्री संतोष सुमन ने भी शपथ ली. सभी सदस्यों को सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर ने शपथ दिलाई है. सभी सदस्यों का कार्यकाल दो साल का होगा. बता दें कि सभी 11 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार चौथी बार MLC चुने गए हैं.

ये भी पढ़ें- मोदी-योगी के फैन सन्यासी बाबा भी चुनावी मैदान में उतरे, इस सीट से किया नामांकन

दूसरी ओर आज (मंगलवार, 7 मई) को तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है. तीसरे चरण में बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया सीट पर वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 11 बजे तक 24.41 फीसदी मतदान हुआ है. सुपौल में 25.98 प्रतिशत, अररिया में 25.97%, मधेपुरा में 23.31%, खगड़िया में 24.49% और झंझारपुर में 22.39% मतदान हुआ है.

Trending news