ट्विटर के लिए खतरा बना थ्रेड्स, 24 घंटे में बनी 50 मिलियन प्रोफाइल, पोस्ट के मामले में भी बनाया रिकॉर्ड
Advertisement

ट्विटर के लिए खतरा बना थ्रेड्स, 24 घंटे में बनी 50 मिलियन प्रोफाइल, पोस्ट के मामले में भी बनाया रिकॉर्ड

मेटा के ट्विटर प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स पर 95 मिलियन से ज्यादा पोस्ट और 50 मिलियन से ज्यादा अकाउंट्स आ गए हैं. द वर्ज द्वारा देखे गए आंतरिक डेटा के अनुसार, यूजर्स पहले ही 95 मिलियन से अधिक थ्रेड पोस्ट कर चुके हैं और लगभग 190 मिलियन लाइक्स पा चुके हैं.

ट्विटर के लिए खतरा बना थ्रेड्स,  24 घंटे में बनी 50 मिलियन प्रोफाइल, पोस्ट के मामले में भी बनाया रिकॉर्ड

Patna: मेटा के ट्विटर प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स पर 95 मिलियन से ज्यादा पोस्ट और 50 मिलियन से ज्यादा अकाउंट्स आ गए हैं. द वर्ज द्वारा देखे गए आंतरिक डेटा के अनुसार, यूजर्स पहले ही 95 मिलियन से अधिक थ्रेड पोस्ट कर चुके हैं और लगभग 190 मिलियन लाइक्स पा चुके हैं. यह सब 24 घंटे से भी कम समय में हुआ.

हाल में हुआ था लॉन्च 

मेटा ने बुधवार को 100 देशों में आईओएस और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए थ्रेड्स लॉन्च किया, और यह वर्तमान में ऐप स्टोर पर टॉप फ्री ऐप है थ्रेड्स एक नया ऐप है, जिसे टेक्स्ट अपडेट शेयर करने और पब्लिक कन्वर्सेशन में शामिल होने के लिए इंस्टाग्राम टीम द्वारा बनाया गया है.

 

इंस्टाग्राम के समान, थ्रेड्स के साथ यूजर्स उन फ्रेंड्स और क्रिएटर्स को फॉलो कर सकते हैं और उनसे जुड़ सकते हैं. वे अपनी रुचियों को साझा करते हैं, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं, जिन्हें वे इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो करते हैं. नए ऐप ने लॉन्च के बाद केवल दो घंटों में 2 मिलियन साइन-अप, सात घंटों में 10 मिलियन यूजर्स और केवल 12 घंटों में 30 मिलियन साइन-अप को पार कर लिया.

ट्विटर ने दी धमकी

स्टाग्राम के नए सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म थ्रेड्स की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता से चिंतित एलोन मस्क के ट्विटर ने कथित तौर पर उसकी नकल करने और कॉपीकैट प्लेटफॉर्म के निर्माण के लिए उसके पूर्व कर्मचारियों को लुभाने के लिए मेटा पर मुकदमा करने की धमकी दी है. थ्रेड्स की लॉन्चिंग के महज 24 घंटे के भीतर इसके यूजर्स की संख्‍या तीन करोड़ पर पहुंच गई. सेमाफोर की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के वकील एलेक्स स्पिरो ने मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पत्र भेजा है, जिसमें कंपनी पर ट्विटर के व्यापार रहस्यों और अन्य बौद्धिक संपदा के व्यवस्थित, जानबूझकर और गैरकानूनी दुरुपयोग में शामिल होने का आरोप लगाया गया.

Trending news