Guru Pushya Yog 2024: इस तारीख को बनेगा गुरु पुष्य योग, जानें क्या है शुभ मुहूर्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2051312

Guru Pushya Yog 2024: इस तारीख को बनेगा गुरु पुष्य योग, जानें क्या है शुभ मुहूर्त

Guru Pushya Yog 2024: पुष्य नक्षत्र को देवताओं द्वारा पूजने वाला माना जाता है और गुरु पुष्य योग खरीदारी के लिए विशेष रूप से शुभ माना जाता है. इसमें विभिन्न धन संबंधित कार्यों में लाभ होता है.

Guru Pushya Yog 2024: इस तारीख को बनेगा गुरु पुष्य योग, जानें क्या है शुभ मुहूर्त

Guru Pushya Yog 2024: गुरु पुष्य योग के बारे में ग्रह-नक्षत्रों के मेल के कारण 2024 में कई शुभ योग बनेंगे. इस साल में खरीदारी के लिए विशेष रूप से गुरु पुष्य योग महत्वपूर्ण होगा. ज्योतिष शास्त्र में 27 नक्षत्रों में से एक पुष्य श्रेणी में है. गुरु बृहस्पति और पुष्य नक्षत्र के मिलन से गुरु पुष्य योग को बहुत शुभ माना जाता है. इस योग के दौरान किए गए कार्यों में सफलता मिलती है, इसे बेहद शुभ माना जाता है.

जनवरी में है गुरु पुष्य योग 
इस साल में चार बार गुरु पुष्य योग होगा, जिसमें जनवरी महीने का गुरु पुष्य योग 25 जनवरी को होगा. इस नक्षत्र में व्यापार शुरू करना और खरीदारी करना बेहद शुभ होता है. पुष्य नक्षत्र को देवताओं द्वारा पूजने वाला माना जाता है और गुरु पुष्य योग खरीदारी के लिए विशेष रूप से शुभ माना जाता है. इसमें विभिन्न धन संबंधित कार्यों में लाभ होता है.

पुष्य नक्षत्र है फलदायी
सभी नक्षत्रों में पुष्य को विशेष शुभ माना जाता है. गुरु पुष्य योग के दिन इसका और भी अधिक महत्व होता है. इस योग में की गई खरीदारी दीर्घकालिक स्थायित्व प्रदान करती है. सोना, चांदी, भूमि, भवन, वाहन और आभूषण की खरीदारी को शुभ माना जाता है.

गुरु पुष्य योग है महालाभ
यह नक्षत्र स्थायी है, जिससे किए गए कार्यों का अस्तित्व लंबे समय तक बना रहता है. पुष्य नक्षत्र पर गुरु बृहस्पति और शनि ग्रह का अधिपति है, जिससे यह नक्षत्र बेहद शुभ माना जाता है. इसमें भूमि-भवन, रत्न, सोना-चांदी की खरीदारी और धन का निवेश करना भी लाभकारी होता है.

गुरु पुष्य योग में मां लक्ष्मी की पूजा करने से भी शुभ फल प्राप्त होता है. इस नक्षत्र के दौरान मां लक्ष्मी की आराधना से धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

Disclaimer: यह जानकारी केवल मान्यताओं और ज्ञान पर आधारित है, इसे सत्यापित नहीं किया गया है. किसी भी निर्णय से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़िए-  Top Up loan : होम लोन पर ऐसे लें टॉपअप लोन, किसी भी गारंटी नहीं है जरूरत

 

Trending news