बिहार में बुलंद है चोरों के हौंसले, इंजन के बाद 25 चोरों के गिरोह ने चुरा लिया पूरा टॉवर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1461254

बिहार में बुलंद है चोरों के हौंसले, इंजन के बाद 25 चोरों के गिरोह ने चुरा लिया पूरा टॉवर

हार में चोरों के हौंसले बुलंद हैं और कानून व्यवस्था वाकई लचर है. कुछ महीने पहले बिहार में पुल चोरी होने की घटना हुआ, इसके बाद हाल ही में एक पूरा इंजन चोरी हो गया. अब राज्य में चोरों ने मोबाइल टावरों पर निगाहें लगा दी हैं. राज्य की राजधानी पटना भी चोरों से सुरक्षित नहीं है.

बिहार में बुलंद है चोरों के हौंसले, इंजन के बाद 25 चोरों के गिरोह ने चुरा लिया पूरा टॉवर

पटनाः Tower Chori: हार में चोरों के हौंसले बुलंद हैं और कानून व्यवस्था वाकई लचर है. कुछ महीने पहले बिहार में पुल चोरी होने की घटना हुआ, इसके बाद हाल ही में एक पूरा इंजन चोरी हो गया. अब राज्य में चोरों ने मोबाइल टावरों पर निगाहें लगा दी हैं. राज्य की राजधानी पटना भी चोरों से सुरक्षित नहीं है. पटना में ही चोरों ने सरकार और प्रशासन की नाक के नीचे से एक मोबाइल टॉवर उड़ा दिया है. चोरों ने खुद को मोबाइल कंपनी का अधिकारी बताया था. इसके बाद 19 लाख रुपये का पूरा मोबाइल टावर चुरा लिया. चोर उस कंपनी के अफसर बनकर आए थे, जिसकी जमीन पर टावर लगा था. उन्होंने कहा कि कि कंपनी बंद हो गई है, इसलिए टावर हटा रहे हैं.

तीन दिन में टावर गायब
जमीन के मालिक ने बताया कि करीब 15-16 साल पहले टावर लगाया गया था. उन्होंने कहा कि दोषियों ने उन्हें बताया कि अब करार समाप्त हो गया है, इसलिए वो लोग टावर को ले जाने के लिए आए हैं. जमीन मालिक को लगा कि कंपनी के अधिकारी हैं, सही ही कह रहे होंगे. मालिक चुप रहा और चोर दो-तीन दिन में चोर टॉवर काटकर ले गए. 

25 चोरों का गिरोह आया था
जिस कंपनी का टावर लगा था, उसके सामने मामला तब खुला, जब टावर ने काम करना बंद कर दिया. कंपनी को लगा कि टावर में कुछ खराबी आ गई है, उसके अधिकारी जब टावर को ठीक करने पहुंचे तो वहां से टावर को ही गायब पाया. जिसके बाद उन्होंने जमीन के मालिक से पूछा तो चोरी की घटना सबके सामने आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना पटना के गर्दनीबाग थाने के यारपुर राजपूताना इलाके की है. गर्दनीबाग थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार करीब 25 चोरों का गिरोह गैस कटर से लैस होकर टावर को गिराने के लिए मौके पर पहुंचा था. इनका पता लगाने के लिए छापेमारी की जा रही है.

यह भी पढ़िएः PM Kisan Samman Nidhi Yojana: आ गई है पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त, नहीं मिली हो तो ऐसे करें पता

Trending news