Navratri 2022: गया में दुर्गा पूजा को लेकर ट्रैफिक रूट में हुआ बड़ा बदलाव, यहां जानें नया प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1377101

Navratri 2022: गया में दुर्गा पूजा को लेकर ट्रैफिक रूट में हुआ बड़ा बदलाव, यहां जानें नया प्लान

गया में कोरोना काल के दो साल बाद इस बार पहली बार शारदीय नवरात्र को जिलेवासी काफी धूमधाम और हर्सोल्लास के साथ मना रहे हैं. इस दौरान मां दुर्गा की पूजा-अर्चना को लेकर पंडाल स्थापित किये गए हैं.

 (फाइल फोटो)

Gaya:गया में कोरोना काल के दो साल बाद इस बार पहली बार शारदीय नवरात्र को जिलेवासी काफी धूमधाम और हर्सोल्लास के साथ मना रहे हैं. इस दौरान मां दुर्गा की पूजा-अर्चना को लेकर पंडाल स्थापित किये गए हैं. बढ़ती भीड़ के चलते शहर में जाम की समस्या भी बन सकती है ऐसे में दर्शकों के आगमन को लेकर बनाया गया ट्रैफिक प्लान सदर अनुमंडल पदाधिकारी,पुलिस उपाधीक्षक, नगर एवं पुलिस उपाधीक्षक यातायात के द्वारा संयुक्त रूप से एक ट्रैफिक प्लान जारी है. ये ट्रैफिक प्लान 3 से 6 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा.

जानें कैसी ट्रैफिक की व्यवस्था

1. गया शहर में डोभी के तरफ से बड़ी वाहन का प्रवेश सुबह 06.00 बजे से रात्रि अगले दिन सुबह 03.00 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा. 
2. सिकडिया मोड से किसी भी प्रकार का बड़ी वाहन का प्रवेश गया शहर में सुबह 06.00 बजे से रात्रि अगले दिन सुबह 03.00 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा. 
3. समाहरणालय गोलम्बर से दिन में 13.00 बजे के बाद से अगले दिन 03.00 बजे सुबह तक चार पहिया वाहन एवं टेम्पु का प्रवेश केदार मार्केट, जी०बी० रोड एवं रमना रोड में प्रतिबंधित रहेगा. 
4. पीरमंसूर चौक से भी दिन में 13.00 बजे के बाद से अगले दिन 3:00 बजे सुबह तक चार पहिया वाहन एवं टेम्पु का प्रवेश केदार मार्केट, जी०बी० रोड एवं रमना रोड में प्रतिबंधित रहेगा. 
5. किरानी घाट से दुःखहरिणी मंदिर एवं रमना रोड की तरफ दिन में 13.00 बजे के बाद से अगले दिन 03.00 बजे सुबह तक चार पहिया वाहन एवं टेम्पु का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. 
6. रामशिला मोड से ट्रक एवं पिकअप भान का प्रवेश गया शहर में दिन में 13.00 बजे के बाद से अगले दिन 03.00 बजे सुबह तक प्रतिबंधित रहेगा. 
7. मुफस्सिल मोड़ से किरानी घाट के तरफ बड़ी वाहन का प्रवेश सुबह 06.00 बजे से रात्रि अगले दिन सुबह 03.00 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा.

गया में लोगों को दुर्गा पूजा के दौरान सप्तमी से विजयदशमी तक शहर में लोगों को जाम न जूझना पड़े, इसके लिए प्रशासन द्वारा ये रूट प्लान तैयार किया गया है. इस प्लान के अनुसार शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा. 

(इनपुट:कुमार जय)

 

Trending news