Tejashwi Yadav रात में अचानक पहुंचे NMCH, अस्पताल की व्यवस्था देख हुए हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1394033

Tejashwi Yadav रात में अचानक पहुंचे NMCH, अस्पताल की व्यवस्था देख हुए हैरान

Tejashwi Yadav: बिहार में जारी डेंगू (Dengue) के कहर के बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) गुरुवार की रात अचानक बड़े सरकारी अस्पताल एनएमसीएच (NMCH) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना.

Tejashwi Yadav रात में अचानक पहुंचे NMCH, अस्पताल की व्यवस्था देख हुए हैरान

पटना:Tejashwi Yadav: बिहार में जारी डेंगू (Dengue) के कहर के बीच उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) गुरुवार की रात अचानक राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में से एक एनएमसीएच (NMCH) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना. तेजस्वी यादव ने इस दौरान पूरे अस्पताल का निरीक्षण भी किया. वहीं डॉक्टरों से डेंगू को लेकर सारी जानकारी ली. इसके अलावा तेजस्वी यादव ने एनएमसीएच के स्वास्थ्य कर्मियों की जमकर क्लास भी लगाई.

स्वास्थ्य कर्मियों को दिए निर्देश 
तेजस्वी यादव ने कहा कि दवा की अस्पताल में उपलब्धि बहुत ही कम है. मरीजों के साथ भी यहां अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा. इस मामले की जांच होगी और अगर दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. तेजस्वी यादव स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव प्रत्यय अमृत के साथ एनएमसीएच का औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. इसके बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि जो भी समस्या है उसका समाधान किया जाएगा. जमीन पर हम जब तक नहीं उतरेंगे तब तक जमीनी स्थिति के बारे में पता नहीं चलेगा. मैंने पहले भी कहा था कि अस्पताल में मरीजों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराई जाए. स्वास्थ्य कर्मियों को भी निर्देश भी दिए गए थे. इसके बाद भी अस्पताल में बहुत सी समस्याओं के बारे में पता चला है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में बिना ओबीसी आरक्षण के नहीं होंगे नगर निकाय चुनाव, तेजस्वी यादव का दावा

मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं
तेजस्वी ने आगे कहा कि अस्पताल में ड्यूटी के दौरान डॉक्टर और नर्स द्वारा मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा. मरीजों को कोई नहीं देख रहा. दवा की यहां सबसे बड़ी समस्या है. लोगों को बाहर से दवा लानी पड़ रही. हालांकि इस मामले में अस्पताल प्रबंधन को तमाम निर्देश दिए गए हैं. जो कोई भी गलत पाया जाएगा उनके खिलाफ एक्शन होगी. बता दें कि तेजस्वी यादव सरकारी अस्पतालों की विशेष व्यवस्था देखने के लिए पीएमसीएच पहुंचे थे. वहीं तेजस्वी ने गुरुवार को डेंगू की रोकथाम के लिए समीक्षा बैठक की थी. इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए दी थी.

Trending news