टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल, मात्र 46 गेंदों में बना दिया था शतक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1395287

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल, मात्र 46 गेंदों में बना दिया था शतक

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शुक्रवार को एससीए स्टेडियम, राजकोट में चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए मैच में असम के खिलाफ मुंबई के लिए अपना पहला टी20 शतक लगाया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शुक्रवार को एससीए स्टेडियम, राजकोट में चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए मैच में असम के खिलाफ मुंबई के लिए अपना पहला टी20 शतक लगाया. उन्होंने सिर्फ 61 गेंदों में 134 रनों की विस्फोटक पारी खेली. 

लगाए 13 चौके और 9 छक्के

सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति में मुंबई की कप्तानी कर रहे शॉ ने अपनी पारी में 13 चौके और नौ छक्के लगाए, जिससे मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने के लिए 20 ओवर में 230/3 का स्कोर बनाने में मदद मिली. शॉ ने दूसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल (42) के साथ 114 रनों की साझेदारी की, जिससे मुंबई ने 61 रन से जीत दर्ज की और असम को 19.3 ओवर में 169 रन पर आलआउट कर दिया.

शॉ ने 2022/23 के घरेलू सत्र की शुरूआत पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के शुरूआती मैच में पश्चिम क्षेत्र के लिए 113 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन के खिलाफ 60 और 142 रन बनाए थे. चेन्नई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के एक दिवसीय टीम के सदस्य के रूप में, शॉ ने 48 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली और मेजबान टीम को श्रृंखला जीतने में मदद की.

मौका ना मिलने पर जताई थी निराशा

इस महीने की शुरूआत में, शॉ ने इस महीने में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 2-1 वनडे श्रृंखला जीत में न खेल पाने पर निराशा व्यक्त की थी. शॉ ने मिड-डे के हवाले से कहा, "मैं निराश था. मैं रन बना रहा हूं, बहुत मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है. लेकिन, यह ठीक है. जब उन्हें (राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को) लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे मौका देंगे. मुझे जो भी अवसर मिले, चाहे यह भारत 'ए' या अन्य टीमों के लिए है, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं."

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news