नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद शरद पवार ने बताया, विपक्षी एकता क्यों है जरूरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1340651

नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद शरद पवार ने बताया, विपक्षी एकता क्यों है जरूरी

2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं. अब इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की है.

नीतीश कुमार की ये मुलाकात पवार के दिल्ली में 6, जनपथ स्थित आवास पर हुई.

दिल्ली/पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले 3 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं. अब इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की है.

विपक्षी एकता क्यों जरूरी?
ये मुलाकात पवार के दिल्ली में 6, जनपथ स्थित आवास पर हुई. शरद पवार से मिलने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा हमारी मुलाकात अच्छे वातावरण में हुई है. भाजपा कोई काम नहीं कर रही है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है. अगर सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होती हैं, तो ये देश के भले के लिए होगा.

नीतीश कुमार ने इन नेताओं से मुलाकात की
नीतीश कुमार इसके पहले राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से भी मुलाकात कर चुके हैं. हालांकि नीतीश कुमार का कहना है कि उनके लिए प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनना महत्वपूर्ण नहीं है. विपक्ष के सभी दल एकजुट हो जाएं, ये प्रयास है.

शरद पवार ने की अपील
गौरतलब है कि शरद पवार भी इसके पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में कहा था कि भाजपा सहयोगी पार्टियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है. महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ भी यही किया गया है. यही वजह है कि शरद पवार ने भी सभी पार्टियों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है.

राहुल-ममता मानेंगे नीतीश को नेता?
वहीं नीतीश कुमार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकते हैं. अगर उनके दिल्ली दौरे को देखा जाए तो साल 2024 के चुनाव के लिए सभी दल एकजुट होते दिख तो रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सरीखे दावेदारों के बीच नीतीश की अगुवाई में विपक्षी दल एकजुट हो पाएंगे, ये देखने वाली बात होगी.

(आईएएनएस)

Trending news