FD Rates: इन बैंकों में वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल की FD पर मिल रहा है जबरदस्त ब्याज, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1915031

FD Rates: इन बैंकों में वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल की FD पर मिल रहा है जबरदस्त ब्याज, देखें पूरी लिस्ट

FD Rates: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) सेनियर सिटीजन्स को 5 साल की अवधि की एफडी स्कीम पर 7.20% ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं, जो काफी अच्छा है. इसी कड़ी में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) यह बैंक भी 5 साल की अवधि की एफडी पर 7% ब्याज दर प्रदान कर रहा है.

FD Rates: इन बैंकों में वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल की FD पर मिल रहा है जबरदस्त ब्याज, देखें पूरी लिस्ट

FD Rates: वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष बैंक एफडी ब्याज दरों की जानकारी बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है, तो चलिए आपको यहां पांच बैंकों के बेहतरीन एफडी ब्याज दरों के बारे में बताते हैं, जिनमें से कुछ बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अच्छे ब्याज के साथ पांच साल की अवधि की एफडी स्कीम प्रदान कर रहे हैं.

एफडी ब्याज दरों के लिए सबसे पहले स्थान पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) है. बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया वरिष्ठ नागरिकों के लिए पांच साल की एफडी स्कीम पर 7.50% ब्याज दर प्रदान कर रहा है, जो बहुत अच्छा है. इसके बाद केनरा बैंक (Canara Bank) और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) है. ये दो बैंक भी सेनियर सिटीजन्स को 5 साल की अवधि की एफडी स्कीम पर 7.20% ब्याज दर प्रदान कर रहे हैं, जो काफी अच्छा है. इसी कड़ी में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) यह बैंक भी 5 साल की अवधि की एफडी पर 7% ब्याज दर प्रदान कर रहा है, जिससे सेनियर सिटीजन्स को आदर्श निवेश का मौका मिलता है.

इसके अलावा तीसरे स्थान पर बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) है. इस बैंक ने सीनियर सिटीजन्स के लिए 5 साल की एफडी स्कीम पर 7% ब्याज दर प्रदान की है, जो भी अच्छा विकल्प हो सकता है।. साथ ही फिर इंडियन ओवरसीज बैंक (Indian Overseas Bank) है. यह बैंक भी 5 साल की अवधि की एफडी पर 7% ब्याज दर प्रदान कर रहा है, जिससे सेनियर सिटीजन्स को अच्छा लाभ हो सकता है. 

आपको इन बैंकों में से किसी भी बैंक की सुविधाओं और नियमों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और फिर निवेश का निर्णय लेना चाहिए. साथ ही आपके निवेश के आवश्यकताों और लक्ष्यों के हिसाब से सही बैंक का चयन करें. ध्यानपूर्वक निवेश करने से आपको अच्छा लाभ हो सकता है और आपकी वित्तीय सुरक्षा भी बनी रहेगी.

ये भी पढ़िए-  SSC JE Answer Key: कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की JE भर्ती परीक्षा की आंसर की, उम्मीदवार ऐसे करें चेक

 

Trending news