SBI CBO Final Result: जारी हो गया लिखित परीक्षा के साथ साक्षात्कार का परिणाम, ऐसे करें चेक
Advertisement

SBI CBO Final Result: जारी हो गया लिखित परीक्षा के साथ साक्षात्कार का परिणाम, ऐसे करें चेक

  सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पद पर एसबीआई की तरफ से ली गई ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार दोनों का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आपको बता दें कि एसबीआई की तरफ से इसको लेकर ऑनलाइन परीक्षा 4 दिसंबर 2022 को आयोजित की गई थी. इसके तहत विभिन्न शाखाओं में 1422 पदों पर चयन होना है.

SBI CBO Final Result: जारी हो गया लिखित परीक्षा के साथ साक्षात्कार का परिणाम, ऐसे करें चेक

पटना  :  सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पद पर एसबीआई की तरफ से ली गई ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार दोनों का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आपको बता दें कि एसबीआई की तरफ से इसको लेकर ऑनलाइन परीक्षा 4 दिसंबर 2022 को आयोजित की गई थी. इसके तहत विभिन्न शाखाओं में 1422 पदों पर चयन होना है. लिखित परीक्षा का परिणाम पहले ही 30 जनवरी 2023 को घोषित किया गया था. 

लिखित परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद साक्षात्कार के लिए 3 फरवरी से कॉल लेटर भेजा जाना शुरू हुआ था और 17 फरवरी के बाद से सारे साक्षात्कर लिए गए थे. इसके बाद अब इसके साक्षात्कार का परिणाम यानी फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई है. 

इस परीक्षा के पैटर्न के बारे में जान लें कि इसमें 120 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न थे और 50 अंक का दीर्घ उत्तरीय प्रश्न था. यह वस्तुनिष्ठ प्रश्नों वाली परीक्षा कुल 2 घंटे की थी जिसमें अंग्रेजी, बैंकिंग ज्ञान, सामान्य ज्ञान, अर्थशास्त्र के साथ कंप्यूटर से संबंधित प्रश्न भी पूछे गए थे. इसके साथ ही लिखित परीक्षा 30 मिनट की थी जिसमें 50 अंक की परीक्षा के लिए दो प्रश्नों के साथ लेटर राइटिंग और निबंध राइटिंग अंग्रेजी में करना था. जबकि साक्षात्कार के लिए 50 अंक निर्धारित थे. 

ऐसे में अपना परिणाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना है और फिर होम पेज के Carriers Link पर क्लिक करना है. वहां आपके SBI CBO Final Result 2022 मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है. इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगा जिसमें आप अपना रोल नंबर देख सकते हैं. इसे डाउनलोड करने का भी ऑप्शन होगा.   

ये भी पढ़ें- Bihar Barhiya Rasgulla: बिहारी 'एटम बम' के बारे में जानकर मुंह में आएगा पानी! ऐसे तैयार होता है यह रसगुल्ला

Trending news