अगस्त में होगा आरआरबी एनटीपीसी लेवल पांच और दो का टाइपिंग टेस्ट, जानें फुल डीटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1266319

अगस्त में होगा आरआरबी एनटीपीसी लेवल पांच और दो का टाइपिंग टेस्ट, जानें फुल डीटेल

12 अगस्त को कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट होगा और इसका रिजल्ट 18 जुलाई को घोषित होगा. टाइपिंग के लिए चयनित किए गए उम्मीदवारों का कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट अंग्रेजी या हिंदी भाषा में आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों के जरिए दिए गए लिंक पर क्लिक करके देंगे.

अगस्त में होगा आरआरबी एनटीपीसी लेवल पांच और दो का टाइपिंग टेस्ट, जानें फुल डीटेल

पटनाः रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) एनटीपीसी लेवल पांच और दो के टाइपिंग टेस्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है.आरआरबी एनटीपीसी कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट लेने जा रहा है.जानकारी के लिए बता दें कि 12 अगस्त को कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट होगा और इसका रिजल्ट 18 जुलाई को घोषित होगा.

आंग्रेजी और हिंदी में होगा टाइपिंग स्किल टेस्ट
आरआरबी एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि टाइपिंग के लिए चयनित किए गए उम्मीदवारों का कंप्यूटर आधारित टाइपिंग स्किल टेस्ट अंग्रेजी या हिंदी भाषा में आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों के जरिए दिए गए लिंक पर क्लिक करके देंगे. उम्मीदवार ने दी गई समय-सीमा के भीतर टाइपिंग के लिए अपनी पसंदीदा भाषा का चुनाव नहीं किया तो डिफॉल्ट भाषा अंग्रेजी में ही उन्हें टेस्ट देना होगा.

वेबसाइट पर लिंक 25 जुलाई तक रहेगा उपलब्ध
जानकारी के लिए बता दें कि टाइपिंग की भाषा के चुनाव के लिए लिंक 25 जुलाई शाम 6 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि वह भाषा का चुनाव बड़ी ही सावधानी से करें. एक बार अगर आपने किसी भाषा का चुनाव कर लिया तो इसे बाद में किसी भी स्थिति में बदला नहीं जा सकता है.

35,208 रिक्त पदों के लिए हो रहे है एग्जाम
बता दें कि आरआरबी की एनटीपीसी एग्जाम 35 हजार 208 रिक्त पदों के लिए हो रहा है. इस भर्ती में क्लर्क, टाइम कीपर, ट्रैफिक असिसटेंट, गुड्स गार्ड, टाइपिस्ट, कमर्शियल अपेंरेंटिस और स्टेशन मास्टर जैसे पद हैं. लेवल पांच में जूनियर अकाउंट असिसटेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर जैसे पद हैं, जबकि लेवल दो में अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर टाइम कीपर के पद हैं.

 ये भी पढ़िए- SSC Phase 10 Admit Card 2022: एसएससी जल्द जारी कर सकता है एडमिट कार्ड, अभ्यर्थी इस लिंक पर चेक करें स्टेटस

Trending news