Vaishali News: साइबर कैफे पर RPF का एक्शन, फर्जी तरीके से रेल टिकट बेचने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1760746

Vaishali News: साइबर कैफे पर RPF का एक्शन, फर्जी तरीके से रेल टिकट बेचने का आरोप

Vaishali News: वैशाली में चल रहे फर्जी एप्प से रेलवे टिकट का खेल को पुलिस ने बंद करवा दिया. अवैध तरीके से टिकट काटने वाले साइबर कैफे पर रेल पुलिस ने  दबिश दी. एक साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार किया. साथ ही एक लैपटॉप और दो डेक्स टाप समेत 4 मोबाइल जब्त किया है.

वैशाली में रेल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई

Vaishali News: रेलवे टिकट को फर्जी तरीके से बेचने पर शुक्रवार (30 जून) को आरपीएफ ने बड़ी कार्रवाई की. आरपीएफ ने वैशाली में एक साइबर कैफे पर कार्रवाई करते हुए उसके संचालक को गिरफ्तार किया है. साइबर कैफे के संचालक पर आरोप है कि वह रेलवे के टिकट को फर्जी तरीके से बेचता है. आरोपी रेलवे एप्प के जरिए फर्जी तरीके से रेलवे के टिकट काटे जा रहा थे.

वैशाली में फर्जी एप्प से रेलवे टिकट का खेल

वैशाली में चल रहे फर्जी एप्प से रेलवे टिकट का खेल को पुलिस ने बंद करवा दिया. अवैध तरीके से टिकट काटने वाले साइबर कैफे पर रेल पुलिस ने  दबिश दी. एक साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार किया. साथ ही एक लैपटॉप और दो डेक्स टाप समेत 4 मोबाईल जब्त किया है. दरअसल, भगवानपुर बाजार से साइबर क्राइम के मामले में एक साइबर संचालक को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें:Buxar Crime: घर में घुसकर अपराधियों ने तीन को मारी गोली, एक व्यक्ति की हुई मौत

आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई

मुजफ्फरपुर आरपीएफ की टीम ने रेल अवैध रूप से ई टिकट बेचने की शिकायत पर यह कार्रवाई की है, जिसके तहत आरपीएफ की टीम ने भगवानपुर बाजार स्थित माइक्रोवेब कंप्यूटर साइबर कैफे में छापेमारी की. आरपीएफ ने साइबर कैफे संचालक रणजीत राय को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, रेल पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन पूछताछ के दो लोगों को छोड़ दिया गया है. 

ये भी पढ़ें:प्रेस-प्रसंग में हुई थी अंकित की हत्या, पुलिस ने CCTV फुटेज से सुलझाई गुत्थी

विदेशी एप्प से फर्जी टिकट का खेल

जानकारी मिली है कि बगैर रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से टिकट काटने के लिए साइबर कैफे संचालक विदेशी एप्प का भी सहारा ले रहे है. इस मामले में पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि अवैध रूप से ई टिकट काटने वालो के खिलाफ रेलवे का विशेष अभियान चल रहा है जिसके तहत ही यह कार्रवाई हुई है.

रिपोर्ट: रवि मिश्रा

Trending news