Republic Day 2023: इस साल गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे बिहार के 5 बच्चे, प्रधानमंत्री से होगी मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1536347

Republic Day 2023: इस साल गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे बिहार के 5 बच्चे, प्रधानमंत्री से होगी मुलाकात

Republic Day 2023: देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. इस साल कर्तव्य पथ पर आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड पर बिहार के 5 बच्चे शामिल होने वाले है.

Republic Day 2023: इस साल गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे बिहार के 5 बच्चे, प्रधानमंत्री से होगी मुलाकात

पटनाः Republic Day 2023: देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस का समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर जोर-शोर से तैयारी चल रही है. इस साल कर्तव्य पथ पर आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड पर बिहार के 5 बच्चे शामिल होने वाले है. साथ ही गणतंत्र दिवस समारोह के बाद 27 जनवरी को बच्चे प्रधानमंत्री मोदी से परीक्षा पर चर्चा करेंगे और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी होगी. 

पूरे भारत से 60 बच्चे होंगे शामिल    
बता दें कि बिहार के ये 5 बच्चे राष्ट्रीय कला उत्सव 2023 में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं. इन 5 बच्चों में से 3 बच्चे पटना के किलकारी भवन से है. वहीं इस गणतंत्र दिवस परेड में पूरे भारत से कुल मिलाकर 60 बच्चे शामिल होने वाले है. इस परेड के बाद बच्चे 27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे और 28 जनवरी को विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं यह सभी बच्चे अपनी कला का प्रदर्शन करते हुए जो भी चित्रकारी या कलाकारी करेंगे, उनका प्रदर्शन गणतंत्र दिवस के समारोह में किया जाएगा, उस चित्रकारी या कलाकारी वहां आए सभी गणमान्य देखेंगे. 

ये हैं राजधानी पटना के होनहार बच्चे 
इस साल कर्तव्य पथ पर आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने वाले राजधानी पटना के बच्चों में केंद्रीय विद्यालय पटना की आरोही सिंह, डॉ जाकिर हुसैन +2 स्कूल के मोहम्मद हुसैन, डीपीएस स्कूल पटना के अथर्व मनस, बापू स्मारक महिला उच्च विद्यालय की कृति कुमारी और भुवनेश्वर प्रसाद हाई स्कूल के जीतू कुमार शामिल होंगे. इस 5 बच्चों को गणतंत्र दिवस परेड समारोह में शामिल होने का अवसर मिला है. 

यह भी पढ़ें- Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, क्वार्टर फाइनल के लिए खेलना होगा क्रॉसओवर मैच

Trending news