घर में रूक गई है सबकी उन्नति तो इस दिशा में लगाएं मोर पंख, फिर देखें चमत्कार!
Advertisement

घर में रूक गई है सबकी उन्नति तो इस दिशा में लगाएं मोर पंख, फिर देखें चमत्कार!

किसी भी घर की उन्नति में सबसे बड़ा बाधक घर में व्याप्त वास्तु दोष होता है. घर में अगर वास्तु दोष हो तो परिवार की उन्नति में तो बाधक होता ही है. तमाम और तरह की परेशानियों से इस घर में रहनेवालों को गुजरना पड़ता है. घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है.

(फाइल फोटो)

Morpankh Ke Totke: किसी भी घर की उन्नति में सबसे बड़ा बाधक घर में व्याप्त वास्तु दोष होता है. घर में अगर वास्तु दोष हो तो परिवार की उन्नति में तो बाधक होता ही है. तमाम और तरह की परेशानियों से इस घर में रहनेवालों को गुजरना पड़ता है. घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है. परिवार नमें कोई ना कोई हमेशा ही बीमार रहता है. ऐसे में वास्तु दोष को दूर करने के लिए कई तरह के वास्तु उपाय बताए जाते हैं जिनको अपनाकर आप घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. 

ऐसे में वास्तुशास्त्र में वास्तु दोष को दूर करने के लिए मोरपंख का उपाय भी बताया गया है. मोरपंख के जरिए भी आप घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. ऐसे में घर मों मोरपंख का प्रयोग आपके घर के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के साथ ही आपके घर में व्याप्त वास्तु दोष को दूर भी कर देता है. 

ये भी पढ़ें- आपकी हथेली में भी तो नहीं बन रहा क्रास का निशान, जान लीजिए क्या है संकेत?

 घर में अगर वास्तु दोष की वजह से नकारात्मकता बढ़ गई है तो आप घर के दक्षिण या पश्चिम दिशा में मोरपंख को स्थापित करें इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ेगा. 

घर के दरवाजे के पास मोर पंख लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती है और इससे घर में सकारात्मकता का माहौल बनता है साथ ही वास्तु का प्रभाव भी कम होता है. 

शुभ मुहूर्त देखकर घर में मोर पंख को स्थापित करना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और साथ ही वास्तु के दोषों में भी कमी आती है. 

मोर पंख हमेशा नकारात्मक प्रभावों से आपको बचाता है और सकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करता है. मोर का पंख माता लक्ष्मी और देवी सरस्वती को बेहद प्रिय है. ऐसे में इसको घर में लगाने से घर में धन संपत्ति की कमी दूर होती है और अकूत धन का घर में आगमन होता है. आपको बता दें कि आप इस उपाय को करने के साथ ही इसका चमत्कारी प्रभाव अपने जीवन और अपने परिवार में देख सकते हैं.   

Trending news