Buxar Ashwani Kumar Chaubey: बक्सर में प्रदर्शनकारी उग्र, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे के काफिले पर पथराव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1525841

Buxar Ashwani Kumar Chaubey: बक्सर में प्रदर्शनकारी उग्र, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे के काफिले पर पथराव

Buxar Ashwani Kumar Chaubey: गुरुवार को चौसा में उमड़ी भीड़ के गुस्से का शिकार केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार चौबे भी हो गए. उन्हें उग्र भीड़ का सामना करना पड़ा और इस दौरान उनके काफिले पर पथराव भी हुआ. 

Buxar Ashwani Kumar Chaubey: बक्सर में प्रदर्शनकारी उग्र, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे के काफिले पर पथराव

पटनाः Buxar Ashwani Kumar Chaubey: बक्सर के चौसा में पावर प्लांट के विरोध के बाद पुलिस की बर्बरता से मामला लगातार भड़कता जा रहा है. गुरुवार को चौसा में उमड़ी भीड़ के गुस्से का शिकार केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार चौबे भी हो गए. उन्हें उग्र भीड़ का सामना करना पड़ा और इस दौरान उनके काफिले पर पथराव भी हुआ. इस दौरान अश्वनी चौबे मुर्दाबाद के नारे भी सुनाई दिए. केंद्रीय मंत्री बक्सर से ही सांसद भी हैं. लोगों के गुस्से से बचाकर सुरक्षाकर्मियों के घेरे में उन्हें बाहर निकाला गया. केंद्रीय मंत्री यहां चौसा में किसानों से बात करने पहुंचे थे.

ये है मामला
असल में, बक्सर के चौसा में एसजेवीएन के पॉवर प्लांट के लिए किसानों का भूमि अधिग्रहण 2010-11 से पहले ही कर लिया गया था. इस दौरान किसानों को  2010-11 के अनुसार मुआवजे का भुगतान भी कर दिया था. कंपनी ने 2022 में किसानों की जमीन अधिग्रहण करने की करवाई शुरू की थी, जिसके बाद किसानों ने हाल में वर्तमान दर के हिसाब से अधिग्रहण की जाने वाली जमीन के मुआवजे की मांग की थी.वहीं, कंपनी पुराने दर पर ही मुआवजा देकर जमीन अधिग्रहण कर रही है.इसको लेकर किसान पिछले दो महीने से आन्दोलन कर रहे हैं.

मंगलवार को पुलिस ने की थी बर्बरता
मंगलवार को पुलिस ने लाठी के बल पर किसानों को प्रदर्शन स्थल से हटा दिया था और फिर रात के समय घर में घुसकर महिलाओं, पुरुषों, बच्चों पर लाठीचार्ज किया था. इससे गुस्साए ग्रामीणों-किसानों ने बुधवार को चौसा स्थित पॉवर प्लांट में घुसकर हंगामा कर दिया था. इसके बाद लाठीचार्ज से गुस्साए किसानों ने पुलिस की गाड़ी को आगे के हवाले कर दिया. इसी के बाद बवाल और बढ़ गया तो केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे गुरुवार को बक्सर के चौसा स्थित बनारपुर गांव पहुंचे थे. यहां किसानों से बातचीत के दौरान किसान उग्र हो गए और मंत्री को वहां से सुरक्षा घेरे में निकलना पड़ा. 

Trending news