बांका में पुलिस कप्तान ने किया थानों का निरीक्षण, शराब को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने पर जोर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1455322

बांका में पुलिस कप्तान ने किया थानों का निरीक्षण, शराब को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने पर जोर

शराब के कारोबार की सूचना मिलने पर तुरंत थानाध्यक्ष को जानकारी देना क्षेत्र के चौकीदारों की जिम्मेदारी होगी एवं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने ठंड का मौसम होने के कारण रात्रि गश्ती बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया. 

बांका में पुलिस कप्तान ने किया थानों का निरीक्षण, शराब को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने पर जोर

बांका: पुलिस कप्तान डां. सत्य प्रकाश ने फुल्लीडुमर एवं खेसर थाना का देर शाम तक निरीक्षण किया. उन्होंने निरीक्षण के दौरान शराब बंदी को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने पर जोर दिया. एसपी ने गुंडा पंजी, लाल वारंटी, लंबित वारंटी पंजी, गिरोह पंजी, दागी पंजी समेत अन्य पंजियों की जांच की. निरीक्षण के क्रम में चौकीदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि जिसके क्षेत्र शराब के कारोबारी या शराबी पकड़े जाने पर उस क्षेत्र के चौकीदार जिम्मेदार होंगे. 

शराबबंदी पर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने पर जोर
उन्होंने कहा कि शराब के कारोबार की सूचना मिलने पर तुरंत थानाध्यक्ष को जानकारी देना क्षेत्र के चौकीदारों की जिम्मेदारी होगी एवं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. उन्होंने ठंड का मौसम होने के कारण रात्रि गश्ती बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया. इसके पूर्व एसपी ने थाना भवन के विभिन्न कार्यालयों एवं कमरों का भी निरीक्षण किया. इसके साथ ही एसपी ने विभिन्न पंजियों की जांच की एवं शराब बंदी को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने पर बल दिया. मौके पर थानाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार राय समेत अन्य कर्मी उपस्थित थे. दोनों थाना में पुलिस बलों को अपने कप्तान को गार्ड आफ आनर दिया. फुल्लीडुमर में पुलिस निरीक्षक सुबोध राव थानाध्यक्ष आलोक कुमार सहायक थाना अध्यक्ष राजीव रंजन एवं बलबीर विलक्षण ,ए एस आई राम सेवक महतो एवं महेंद्र सिंह,मुंशी सुबोध कुमार ,थाना प्रबंधक अविनाश कुमार सदन एवं अन्य उपस्थित थे. 

26 पेटी शराब बरामद
उत्पाद विभाग की टीम ने सुबह भागलपुर दुमका मुख्य मार्ग स्थित सुखनिया पुल के पास अभियान चलाकर एक मैजिक वाहन की तलाशी ली. तलाशी के क्रम में वाहन से 26 पेटी शराब बरामद की गई. वहीं उत्पाद विभाग ने मौके से चालक को गिरफ्तार कर लिया. उत्पाद अधीक्षक अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि सुखनिया पुल के पास अभियान चलाकर एक मैजिक वाहन की तलाशी ली गई. तलाशी के क्रम में मैजिक वाहन में तहखाना बनाकर शराब लाई जा रही थी. जांच के क्रम में 26 पेटी शराब बरामद की गई. वहीं चालक सहरसा निवासी चित्र किशोर यादव को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़िएः Polluition in Patna: बिहार में प्रदूषण बना मुसीबत, पटना की हवा इतनी खराब कि सांस लेना हुआ मुश्किल

Trending news