Bihar Crime : बेगूसराय में 127 कछुओं के साथ तस्कर गिरफ्तार, आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1572115

Bihar Crime : बेगूसराय में 127 कछुओं के साथ तस्कर गिरफ्तार, आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

जीआरपी ने ट्रेन में छापेमारी की जहां से लावारिस हालत में कई बैग में रखें 123 कछुआ को बरामद किया है. तस्करों के द्वारा विभिन्न साइज के कछुओं को तस्करी कर ले जाया जा रहा था.

Bihar Crime : बेगूसराय में 127 कछुओं के साथ तस्कर गिरफ्तार, आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

बेगूसराय : बेगूसराय में बरौनी जंक्शन पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन से तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 127 जिंदा कछुआ को बरौनी जीआरपी ने बरामद किया है. दरअसल, बरौनी जीआरपी को सूचना मिली थी कि ट्रेन के रास्ते कछुआ की तस्करी की जा रही है. पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई की है.

पुलिस ने बरामद किए  127 जिंदा कछुआ
बता दें कि जीआरपी ने ट्रेन में छापेमारी की जहां से लावारिस हालत में कई बैग में रखें 123 कछुआ को बरामद किया है. तस्करों के द्वारा विभिन्न साइज के कछुओं को तस्करी कर ले जाया जा रहा था, लेकिन जीआरपी ने बरौनी में ही सभी कछुआ को बरामद कर लिया है. बरौनी जीआरपी के द्वारा कछुए को गंगा में छोड़ने के लिए वन विभाग को सूचना दी है. जानकारी के अनुसार वन विभाग के द्वारा इन कछुओं को गंगा में छोड़ा जाएगा.

बिहार से कई देशों में की जाती है कछुआ की तस्करी
बता दें कि कछुआ की डिमांड बंगाल समेत कई देशों में दवा के रूप में की जाती है और वह महंगे दामों पर बिकते है. इसलिए तस्करों के द्वारा भारत से कछुए की तस्करी की जाती है. पिछले माह भी बरौनी जीआरपी ने भारी मात्रा में कछुआ बरामद किया था. जिसे गंगा में प्रवाहित किया गया था. बरौनी जीआरपी प्रभारी इमरान आलम ने बताया कि ट्रेन से अवैध रूप से तस्करी करने के दौरान कछुआ को बरामद किया गया है इसे गंगा में प्रवाहित किया जाएगा.

इनपुट- राजीव कुमार

ये भी पढ़िए-  Mahadev Prasad Bhang Making: शिवरात्रि पर ऐसे बनाएं महादेव का प्रसाद, जानिए ठंढाई बनाने की आसान रेसिपी

Trending news