POK भारत का है, ट्विटर ने मान लिया, देखते हैं पाकिस्तान कब मानता है
Advertisement

POK भारत का है, ट्विटर ने मान लिया, देखते हैं पाकिस्तान कब मानता है

POK In India: पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर स्थित 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' को लेकर काफी लंबे समय से भारत और पाकिस्तान के बीच खिंचतान जारी है. इस बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर(POK) को माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफार्म ट्विटर पर बड़ा अपडेट सामने आया है.

POK भारत का है, ट्विटर ने मान लिया, देखते हैं पाकिस्तान कब मानता है

पटना: POK In India: पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर स्थित 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' को लेकर काफी लंबे समय से भारत और पाकिस्तान के बीच खिंचतान जारी है. इस बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर(POK) को माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफार्म ट्विटर पर बड़ा अपडेट सामने आया है. ट्विटर ने अपने नक्शे में पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर(POK) स्थित 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' को भारत के जम्मू और कश्मीर राज्य में दिखाया है. 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' की लोकेशन बदले जाने की जानकारी पाकिस्तानी अखबार डान ने अपनी रिपोर्ट में जारी किया है.

पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक पाकिस्तानी यूजर अगर ट्विटर पर लोकेशन फीचर को आन करते हैं तो 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' से किए गए ट्वीट और सभी पोस्ट में जम्मू और कश्मीर का लोकेशन दिखाई दे रहा है. 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' में रहने वाले लोगों को ट्विटर पर स्पष्ट रूप से अपनी लोकेशन बदली नजर आ रही है. साथ ही 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' के लोग अब पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक एकाउंट को भी नहीं देख पा रहे हैं क्योंकि उन्हें ब्लाक कर दिया गया है. वहीं पाक अधिकारियों का इस मामले पर कहना है कि पूरे गिलगित-बाल्टिस्तान में इंटरनेट, मीडिया और अभिव्यक्ति की आजादी पर पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई पाबंदी नहीं है।

यह मामला तब लोगों की जानकारी में आया जब 'गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र' के कई ट्विटर यूजर्स ने शिकायत की कि पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट को वो देख नहीं पा रहे हैं. यूजर्स ने जब एकाउंट देखने की कोशिश की तो उसके एकाउंट पर मैसेज आता है कि एक कानूनी मांग के आधार पर यह खाता अब भारत में है. बता दें कि पाकिस्तान सरकार के आफिशियल एकाउंट्स पर मार्च, 2023 से भारत में प्रतिबंध लगा हुआ है. इससे पहले कानूनी शिकायतों के बाद साल 2022 में इन साभी अकाउंट को दो बार बाधित किया गया था.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जिसकी छाती पर कमल खिलेगा वही होगा बिहार का अगला मुख्यमंत्री', शाहनवाज हुसैन ने ऐसा क्यों कहा

Trending news