Monday Evening Remedies: आज शाम शिव मंदिर में से उठा लाएं एक चीज, दूर होंगे कष्ट, भरेगी तिजोरी
Advertisement

Monday Evening Remedies: आज शाम शिव मंदिर में से उठा लाएं एक चीज, दूर होंगे कष्ट, भरेगी तिजोरी

Monday Eveening Remedies: अगर आपके जीवन में कोई बाधा है. धन-संपत्ति को लेकर समस्या रहती है या फिर कर्ज ही बना रहता है तो सोमवार की शाम किसी भी शिव मंदिर में ये उपाय कर लीजिए

Monday Evening Remedies: आज शाम शिव मंदिर में से उठा लाएं एक चीज, दूर होंगे कष्ट, भरेगी तिजोरी

पटनाः Monday Evening Remedies: सोमवार का दिन महादेव शिव का माना जाता है. वह अंत के कर्ता हैं और सृजन का आधार हैं.त्रिदेवों में अकेले महादेव ही हैं, जिनकी मूर्ति से अधिक लिंग स्वरूप में पूजा की जाती है. महादेव शिव की पूजा में जंगली फल और अधिकतर ऐसी चीजें शामिल होती हैं, जो सबसे अलग हैं. जैसे कि अन्य देवताओं की पूजा के लिए आपको चढ़ाने के लिए फूल चाहिए होगा, लेकिन शिवलिंग पर चढ़ाने के लिए आपको फूल नहीं पत्ती चाहिए. वह भी भांग-धतूरे और बेलपत्र की पत्तियां. इसीलिए शिव महादेव कहलाते हैं, क्योंकि उनकी पूजा के विधान सरल है. 

शिव मंदिर में करें ये एक काम
भगवान शिव के शिवलिंग पर जल चढ़ाकर बेलपत्र चढ़ाना है. अगर आपके जीवन में कोई बाधा है. धन-संपत्ति को लेकर समस्या रहती है या फिर कर्ज ही बना रहता है तो सोमवार की शाम किसी भी शिव मंदिर में जाकर एक खास उपाय करना है. यह उपाय बेलपत्र से जुड़ा हुआ है. सोमवार की शाम को आप शिव मंदिर में जाएं और शिवलिंग को प्रणाम करके वहां चढ़ा हुआ एक बेलपत्र उठा लें. 

ये है उपाय
इस बेलपत्र को दोनों हाथों में लेकर महादेव को प्रणाम करें और फिर कहें- हे महादेव, ये बेलपत्र अपने हाथ में लेकर मैं खुद को आपके हाथ में सौंप रहा हूं. अब आप मेरी देखभाल करें. ऐसा कहने के बाद अपनी मनोकामना मन में कहें और फिर कर्पूर गौरं, करुणावतारं स्तुति कहें. इसके बाद आपको वह बेलपत्र हृदय से लगाकर घर ले आना है. अब अगर आप धन आदि की समस्या से परेशान हैं तो उस बेलपत्र को तिजोरी में रख दें. अगर कोई मानसिक समस्या है तो पूजा घर में रखें और रोज पूजन करें. तीन हफ्ते में इसके परिणाम दिखने लगते हैं. आपके घर में सकारात्मकता का प्रवाह होगा और आप खुद भी अपने आप में सकारात्मकता अनुभव करेंगे.ये उपाय आज सोमवार है तो आज शाम को ही कर लीजिए.

 

Trending news