Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar1400107
photoDetails0hindi

Rangoli for Diwali 2022: दिवाली पर खूबसूरत और सिंपल डिजाइन्स से सजाएं अपना घर, मिलेंगी ढेरों तारीफ

Rangoli Designs for Diwali 2022: दिवाली के त्योहार को बस कुछ ही दिन बचे हैं. दिवाली इस साल 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. सभी लोग इस दौरान अपने घरों की साफ सफाई में जुटे हुए हैं. दिवाली के दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है. 

सिंपल रंगोली से अपने घर को सजा सकते हैं

1/8
सिंपल रंगोली से अपने घर को सजा सकते हैं

Diwali Rangoli Designs: दिवाली के त्योहार को बस कुछ ही दिन बचे हैं. दिवाली इस साल 24 अक्टूबर को मनाई जाएगी. सभी लोग इस दौरान अपने घरों की साफ सफाई में जुटे हुए हैं. दिवाली के दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है. सभी लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अनेक उपाय अपनाते हैं. वहीं, दिवाली के दिन लोग अपने घर के आंगन में रंगोली बनाते हैं. कई लोग दिवाली के डिजाइन्स को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं कि क्या बनाए और क्या न बनाए. दिवाली के दिन आप सिंपल रंगोली से अपने घर को सजा सकते हैं. आज हम आपको दिवाली के लिए रंगोली की डिजाइन्स लाए हैं. जिसे आप आसानी से बना सकते हैं. 

शुभ लाभ रंगोली

2/8
शुभ लाभ रंगोली

इस दिन आप शुभ लाभ लिखकर भी दिवाली की रंगोली तैयार कर सकते हैं. जो कि देखने में बहुत सुंदर लगती है. 

 

मोर के आकार की रंगोली

3/8
मोर के आकार की रंगोली

दीपावली के इस पावन अवसर पर आप मोर के आकार की रंगोली भी बना सकते हैं, जो कि बहुत आसान है बनाना. इसमें इंद्रधनुष जैसे सात रंग होते हैं. जो कि देखने में बहुत सुंदर लगती है. 

 

गणेश जी की भी रंगोली बना सकते

4/8
गणेश जी की भी रंगोली बना सकते

वहीं, आप गणेश जी की भी रंगोली बना सकते हैं. इसके साथ आप कुछ फूल या अपने मन मुताबिक डिजाइन्स बना सकते हैं. 

 

मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह

5/8
मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह

दिवाली पर मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह रंगोली के रूप में बना सकते हैं. जो की बहुत शुभ माना जाता है. दिवाली के लिए रंगोली आप आसानी से बना सकते हैं. 

फूलों के डिजाइन्स

6/8
फूलों के डिजाइन्स

आप फूलों की रंगोली बना कर भी अपने घर के आंगन को सजा सकते हैं. फूलों में तरह तरह के डिजाइन्स होते हैं. जो भी आपको सबसे आसान लगे आप उसे अपने अनुसार बना सकते हैं. इसके अलावा इसमें कई प्रकार के रंग भर सकते हैं. 

 

दीये के डिजाइन्स

7/8
दीये के डिजाइन्स

दिवाली के दिन दीये के डिजाइन्स भी बना सकते हैं. जिसमें आप तरह तरह के रंग भर सकते हैं. इससे आपकी रंगोली और भी ज्यादा सुंदर दिखेगी.

हैप्पी दिवाली की डिजाइन्स

8/8
हैप्पी दिवाली की डिजाइन्स

दिवाली के दिन आप सिंपल डिजाइन्स बना सकते हैं. सिंपल रंगोली की डिजाइन बनाने के बाद आप हिन्दी या फिर इंग्लिश में हैप्पी दिवाली लिख सकते हैं.