Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2146468
photoDetails0hindi

भोजपुरी-अमेरिकी यूट्यूबर को मिला बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर का अवार्ड, आखिर कौन हैं ड्रू हिक्स?

Drew Hicks: अमेरिकी यूट्यूबर ड्रू हिक्स को भी प्रधानमंत्री मोदी ने बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर का अवार्ड दिया.

1/6

Drew Hicks:आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय महिला दिवस (Women's Day) के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में पहला नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड प्रदान कर रहे हैं. 

 

2/6

इसी कड़ी में अमेरिकी यूट्यूबर ड्रू हिक्स को भी प्रधानमंत्री मोदी ने बेस्ट इंटरनेशनल क्रिएटर का अवार्ड दिया. ड्रू हिक्स सोशल मीडिया पर हिंदी और भोजपुरी वीडियो बनाते हैं. 

 

3/6

अमेरिकी यूट्यूबर ड्रू हिक्स ने हिंदी और भोजपुरी भाषा पर अच्छी पकड़ होने के वजह से सोशल मीडिया पर भारतीय दर्शकों के बीच एक अलग पहचान बनाई है. 

 

4/6

ड्रू हिक्स ने बताया कि उन्होंने अपना बच्चपन का समय भारत में बिताया है. इस दौरान उन्होंने हिंदी और भोजपुरी दोनों भाषा सीखी थी. जिसके वजह से हिंदी और भोजपुरी में उनकी काफी अच्छी पकड़ है. 

 

5/6

जानकारी के मुताबिक यह अवॉर्ड नवाचार और रचनात्मकता के लिए प्रदान किया जा रहा है. ये अवार्ड यह ऐसे लोगों को दिया जा रहा है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा से समाज को एक नई दिशा दिखाई और लोगों के जीवन को आसान बनाने का प्रयास किया है. 

 

6/6

सरकार का प्रयास लोगों को नवाचार के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि उनकी प्रतिभा का लाभ समाज के लोगों को मिल सके. रचनात्मक कृतियों से देश व समाज विकास के पथ पर और तेजी के साथ अग्रसर हो सकेगा.