बाइकर्स स्टंट गैंग को लेकर पटना एसएसपी का दावा, पॉलिटिकल पार्टियों से मिलता है संरक्षण और पैसा
Advertisement

बाइकर्स स्टंट गैंग को लेकर पटना एसएसपी का दावा, पॉलिटिकल पार्टियों से मिलता है संरक्षण और पैसा

बिहार में बाइक पर स्टंट करनेवालों की संख्या हाल के सालों में तेजी से बढ़ी है. बिहार में कई आयोजनों पर तिरंगा यात्रा निकालकर सड़क पर हुड़दंग मचाने की खबर आम हो गई है.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में बाइक पर स्टंट करनेवालों की संख्या हाल के सालों में तेजी से बढ़ी है. बिहार में कई आयोजनों पर तिरंगा यात्रा निकालकर सड़क पर हुड़दंग मचाने की खबर आम हो गई है. ऐसे में पटना के SSP मानव जीत सिंह ढिल्लो की तरफ से दावा किया है कि इन हुल्लड़बाज बाइकर्स गैंग को पॉलीटिकल पार्टीज का संरक्षण मिलता है. उन्होंने ये दावा पूरे मामले की छानबीन के बाद सामने आए तथ्यों के आधार पर कहा. 

उन्होंने दावा किया कि चंद रुपए देकर पॉलीटिकल पार्टीज रैली में बाइकर्स गैंग के सदस्यों को जोड़ती है और भीड़ इकट्ठा करती है. मानव जीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि तीन-चार साल के भीतर यह नया ट्रेंड चालू हुआ है. ये बाइकर्स गैंग के लोग तिरंगा यात्रा के नाम पर हुड़दंग करते रहते हैं. 15 अगस्त और 26 जनवरी के दिन इन स्टंट करनेवाले बाइकर्स के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जाती है और यह सड़कों पर जमकर हुड़दंग मचाते हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि पॉलिटिकल पार्टियां चाहे बड़ी हो या छोटी धरना प्रदर्शन के दौरान बाइकर्स गैंग को भीड़ जुटाने के लिए पैसा देकर बुलाते हैं और रैली में शामिल करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि बाइकर्स गैंग का व्हाट्सएप ग्रुप है और उसी के जरिए उन्हें बुलाया जाता है. उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले पॉलीटिकल पार्टीज अपने कार्यक्रम को मैनेज करती थीं और उनका उसपर नियंत्रण होता था लेकिन अब ऐसा नहीं रहा है. अब तो बाइकर्स गैंग पर सबकी नजर होती है. 

उनका दावा है कि प्रॉपर्टी विवाद में भी अपने को बड़ा दिखाने के लिए अन बाइकर्स गैंग का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में पुलिस की तरफ से ऐसे लगभग 60 बाइकर्स गैंग के सदस्यों की लिस्ट तैयार की गई है. जिस पर पुलिस जल्द कार्रवाई करेगी. उन्होंने कई बाइकर्स गैंग के बार में भी बताया और यह भी जानकारी दी कि पुलिस सोशल मीडिया के जरिए इन बाइकर्स गैंग के सदस्यों पर नजर रखती है. 

SSP पटना ने दावा किया कि इन लोगों के टारगेट पर स्कूल और कॉलेज के लड़के होते हैं. कई बाइकर्स गैंग के लड़कों को सोशल मीडिया के जरिए पहचान कर पकड़ा भी गया. पटना में कई थानों में इन बाइकर्स गैंग पर विश्ष नजर रखी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- IT Raid in Bihar: JDU MLC के ठिकानों से मिली इतनी नकदी नोट गिनने को मंगानी पड़ी दो मशीनें

Trending news