Patna School Timing: ठंड ने बदला पटना के स्कूलों का समय, जानें कब से कब तक होंगे संचालित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2049894

Patna School Timing: ठंड ने बदला पटना के स्कूलों का समय, जानें कब से कब तक होंगे संचालित

Patna School Timing: ठंड को देखते हुए बिहार की राजधानी पटना में अब ठंड के कारण पटना में अब स्कूलों के समय बदल दिया गया है. इसके बारे में पटना के डीएम ने आदेश जारी किया है.

Patna School Timing: ठंड ने बदला पटना के स्कूलों का समय, जानें कब से कब तक होंगे संचालित

पटना: Patna School Timing:  बिहार इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में है. जिसका असर राज्य की राजधानी पटना में देखने को भी मिल रहा है. ठंड के कारण पटना में अब स्कूलों का समय बदल दिया गया है. पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जारी करते हुए कहा की सुबह 9 बजे के पहले और शाम को 3:30 बजे के बाद स्कूलों में पढ़ाई नहीं करवाई जाएगी. डीएम ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव किया है. वहीं मनमानी करने वाले स्कूल और शिक्षण संस्थानों पर कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं, ठंड को लेकर अगले आदेश तक किसी भी स्थिति में स्कूल निर्धारित समय से पहले और बाद में नहीं चलेंगे.

दरअसल राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में पिछले कुछ दिनों से पारा लगातार नीचे गिरता जारहा है. कुहासे और शीतलहर के कारण लोगों का चलना भी मुश्किल हो गया है. ट्रेन और फ्लाइट भी घंटों लेट चल रही हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने ठंडे मौसम से बच्चों को हो रही परेशानी को देखते हुए पटना जिला के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूलों के टाइम टेबल में बदलाव कर दिया है. जारी आदेश प्राइमरी से लेकर 12 वीं तक की कक्षाओं तक लिए लागू किया गया है.

बता दें कि जिलाधिकारी कार्यालय से जारी यह आदेश जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में लागू करना अनिवार्य है. यह आदेश 9 जनवरी से 14 जनवरी तक लागू रहेगा. वहीं पटना डीएम का इस मामले में कहना है कि यह आदेश जिले में लगातार गिरते तापमान और विशेष रूप से सुबह के समय अधिक ठंड रहने के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और उनके जीवन पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव की संभावना को देखते हुए लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Liquor Ban: बिहार पुलिस के आगे शराब माफिया फेल! आंकड़ो में जानें 2023 में कितनी हुई गिरफ्तारी

Trending news