Patna News: पटना में ताज होटल का उठा सकेंगे आनंद, रेडिसन ग्रुप भी आ रहा बिहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322977

Patna News: पटना में ताज होटल का उठा सकेंगे आनंद, रेडिसन ग्रुप भी आ रहा बिहार

Patna News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों इसी महीने ताज फाइव स्टार होटल का उद्घाटन होने वाला है. यह पांच सितारा होटल पटना के छज्जूबाग इलाके में बनकर तैयार हुआ है.

ताज होटल

Taj Hotel Patna: देश की आर्धिक राजधानी मुंबई की तरह अब बिहार की राजधानी पटना में भी ताज होटल का आनंद मिलने वाला है. जानकारी के मुताबिक, पटना में नव-निर्मित ताज फाइव स्टार होटल का इसी महीने शुभारंभ होने जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों इसका उद्घाटन होगा. सत्ता पक्ष का कहना है कि इससे बिहार में पयर्टन इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा और लोगों को रोजी रोगजार के नए अवसर मिलेंगे. बता दें कि बिहार सरकार की ओर से राजधानी में ब्रांडेड होटलों की एक इंडस्ट्री तैयार की जा रही है. जिसके तहत बिहार में कई बड़े कारोबारी ग्रुप होटल इंडस्ट्री में निवेश को तैयार हैं. इसी के तहत ताज, रेडिसन जैसे  बड़े होटलों की चेन बिहार पहुंच रही है.

ताज होटल की खासियत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों इसी महीने ताज फाइव स्टार होटल का उद्घाटन होने वाला है. यह पांच सितारा होटल पटना के छज्जूबाग इलाके में बनकर तैयार हुआ है. न्योनेटिया अंबुजा ग्रुप के उपाध्यक्ष रमेश पांडेय ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इसके उद्घाटन के लिए आग्रह किया जा रहा है. 20 जुलाई के इसका उद्घाटन संभव है. 15 तल के इस लग्जरी होटल में 124 कमरे हैं. 15वें तल पर टैरिस भी है. होटल में बड़ा स्वीमिंग पुल (इन्फिनिटी पुल), अत्याधुनिक जिम के अलावा दो रेस्टोरेंट और चार मीटिंग हॉल हैं. मीटिंग हॉल में 50 से अधिक लोग बैठ सकेंगे. इसके अलावा 650 से 800 लोगों की क्षमता वाले तीन बैंक्वेट हॉल भी हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में एक के बाद एक कैसे गिरे 6 पुल? नीतीश सरकार ने बताया कारण, जानें कौन है दोषी

बता दें कि पटना में पहले ही टाटा ग्रुप के ओनरशिप वाली जिंजर ग्रुप व लेमन ट्री ग्रुप का होटल खुल चुका है. जिंजर पोर्टफोलियों में 50 शहरों में स्थित 78 होटल आते हैं जिसमें से 24 प्रॉपर्टी अंडरडेवलपमेंट हैं. जिंजर एक एंट्री सेगमेंट का होटल ब्रैंड है. इसके अलावा रेडिसन ग्रुप ने भी पटना में पांच सितारा होटल बनाने के लिए निवेशक हेमंत कुमार दास से समझौता किया है. रेडिसन ने हाल ही में देश के 10 बड़े होटलों को खरीदकर अपने ग्रुप में शामिल किया है.

TAGS

Trending news