पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में ये विद्यार्थी होंगे सम्मानित, जानें कब होगा समारोह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1460476

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में ये विद्यार्थी होंगे सम्मानित, जानें कब होगा समारोह

दीक्षांत समारोह के लिए विश्वविद्यालय की तरफ से तैयारियां शुरू हो गई है. यूनिवर्सटी के डीन प्रोफेसर एके नाग ने बताया कि कुल 60 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा. चांसलर फागू चौहान इन्हें अपने हाथों स्वर्ण पदक देंगे. 

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में ये विद्यार्थी होंगे सम्मानित, जानें कब होगा समारोह

पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी का पहला दीक्षांत समारोह 15 दिसंबर को होने जा रहा है. समारोह में कुलाधिपति यानि चांसलर फागू चौहान शामिल होंगे. इसके अलावा राज्य के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ,डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शामिल होंगे. मार्च 2018 में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की स्थापना हुई थी और जुलाई में इसका विधिवत उद्घाटन राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. दरअसल, बिहार सरकार ने मगध विश्वविद्यालय को बांटकर पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी बनाने का फैसला किया था.

बता दें कि दीक्षांत समारोह के लिए विश्वविद्यालय की तरफ से तैयारियां शुरू हो गई है. यूनिवर्सटी के डीन प्रोफेसर एके नाग ने बताया कि कुल 60 छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जाएगा. चांसलर फागू चौहान इन्हें अपने हाथों स्वर्ण पदक देंगे. इसके अलावा हर विषय के पहले 10-10 टॉपर को भी इसी दिन डिग्री जाएगी. कुल 600 छात्रों को इस तरह डिग्री भी मिलेगी. गांधी मैदान से सटे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में ये समारोह होगा. डिग्री लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा. 5 दिसंबर 2022 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख होगी. रजिस्ट्रेशन शुल्क 1400 रुपये तय किया गया है. दीक्षांत समारोह 2022 के लिए कुछ ड्रेसकोड भी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तय कर दिया है.

छात्र और छात्राओं के लिए पीले रंग की मालवीय पगड़ी और पीले रंग का अंग वस्त्र पहनना जरूरी है. छात्राओं के लिए उजला सलवार और लेमन येलो या लेमन येलो साड़ी के साथ लाल ब्लाउज तय किया गया है. इस दीक्षांत समारोह में पोस्ट ग्रेजुएट साल 2018-20 और साल 2019-21 के छात्रों को सम्मानित किया जाएगा.

इनपुट - प्रीतम कुमार

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: बिहार में उठी लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग, जानिए राज्य की बड़ी खबरों के अपडेट यहां

Trending news