Parineeti Chopra Birthday: क्यों पढ़ाई छोड़ इग्लैंड से भारत वापस आई परिणीति चोपड़ा, जानिए बॉलीवुड में कैसे बनी एक्ट्रेस
Advertisement

Parineeti Chopra Birthday: क्यों पढ़ाई छोड़ इग्लैंड से भारत वापस आई परिणीति चोपड़ा, जानिए बॉलीवुड में कैसे बनी एक्ट्रेस

Parineeti Chopra Birthday: परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक है. परिणिती ने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में लेडीज वर्सेस रिक्की बहल से की थी. इस फिल्म में परिणीति सपोर्टिंग रोल में दिखाई दी थी. 

(फाइल फोटो)

Parineeti Chopra Birthday: परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक है. परिणिती ने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में लेडीज वर्सेस रिक्की बहल से की थी. इस फिल्म में परिणीति सपोर्टिंग रोल में दिखाई दी थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने लीड रोल में इशकजादे में काम किया. इस फिल्म में अपने साथ लीड रोल में अर्जुन कपूर थे. यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई थी. वहीं, आज परिणीति चोपड़ा का जन्मदिन है. परिणीति आज 34 साल की हो चुकी हैं. 

परिणीति का जन्म अम्बाला में हुआ 
परिणीति चोपड़ा का जन्मदिन 22 अक्टूबर 1988 को अम्बाला, हरियाणा में हुआ था. वह पंजाबी हिंदू परिवार में जन्मीं. परिणीति के पिता और व्यवयासी हैं और उनकी मां हाउसवाइफ है. परिणीति के दो भाई हैं और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा उनकी बड़ी बहन है. प्रियंका परिणीति के बड़े पापा की बेटी हैं. परिणीति की पढ़ाई की बात करें तो, उनकी शुरुआती पढ़ाई अम्बाला में ही हुई है.

पढ़ाई के लिए इंग्लैंड गई
परिणीति आगे की पढ़ाई के लिए इंग्लैंड चली गई है. उन्होंने इंग्लैंड के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की. परिणीति चोपड़ा ने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ऑनर्स किया है. परिणीति एक समय पर इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी. हालांकि कुछ कारणों से साल 2009 में परिणीति भारत वापस आ गई. 

मार्केटिंग डिपार्टमेंट में किया काम
परिणीति को बॉलीवुड में 10 साल पूरे हो चुके हैं. वहीं, परिणीति ने अपने करियर के शुरुआती समय में यशराज फिल्म में मार्केटिंग डिपार्टमेंट में काम किया था. उन्होंने फिल्म बैंड बाजा बारात के समय आदित्य चोपड़ा को अपने काम से बहुत इंप्रेस कर दिया. जिसके बाद उन्हें एक्टिंग के लिए ऑफर किया गया. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. 

ऊंचाई का किया पोस्टर शेयर
वहीं, हाल ही में परिणीति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर अपनी आने वाली फिल्म ऊंचाई का पोस्टर शेयर किया है. इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नजर आएंगे. इसके अलावा उन्होंने इंस्टाग्राम पर ऊंचाई के सेट से वीडियो भी शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कैप्शन दिया है, क्लास ऑफ कूल, हियर कम्स 350 इयर्स ऑफ एक्सपीरियंस इन ए फ्रेम, टुगेदर! वहीं, कुछ समय पहले उन्होंने हार्डी संधू के साथ पंजाबी फिल्म में काम किया. जो कि 14 अक्टूबर को रिलीज हुई है. इस फिल्म का गाना “की करिए” लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. 

कई बड़ी फिल्मों में किया काम
परिणीति ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है. उनकी फैन फोलॉइंग की लिस्ट काफी लंबी है. परिणीति ने बिहार के पकडुआ शादी पर आधारित जबरिया जोड़ी फिल्म में काम किया है. इनके ऑपोजिट सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आए थे. इसके अलावा परिणीति ने दावत ए इश्क, शुद्ध देसी रोमांस, मेरी प्यारी बिंदू जैसी कई फिल्मों में काम किया है. वहीं, परिणीति ने साइना नेहवाल पर आधारित बायोपिक साइना में काम किया है. 

ये भी पढ़िये: Dhanvantari Ji Ki Aarti: धनतेरस के दिन जरूर करें धन्वन्तरि जी की ये आरती, हमेशा रहेंगे निरोग

Trending news