'पटना जंक्शन को बम से उड़ाने जा रहा हूं, रोक सको तो रोक लो'
Advertisement

'पटना जंक्शन को बम से उड़ाने जा रहा हूं, रोक सको तो रोक लो'

29 मई की रात को एक कॉल ने पटना जंक्शन पर हड़कंप मचा दिया. दरअसल, एक सिरफिरे युवक ने रात के करीब 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी कि उसने पटना जंक्शन पर बम लगा दिया है और ये जल्द ही फट जाएगा.

 (फाइल फोटो)

Patna: 29 मई की रात को एक कॉल ने पटना जंक्शन पर हड़कंप मचा दिया. दरअसल, एक सिरफिरे युवक ने रात के करीब 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी कि उसने पटना जंक्शन पर बम लगा दिया है और ये जल्द ही फट जाएगा. इस कॉल के बाद  रेल प्रशासन, जीआरपी और आरपीएफ तुरंत हरकत में आ गए. इसके बाद बम निरोधक दस्ता की टीम, डॉग स्क्वायड,  मेटल डिटेक्टर एक नंबर प्लेटफार्म से लेकर 10 नंबर तक जांच तुरंत जांच की गई. 

पटना जंक्शन के आरपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ बम निरोधक दस्ते की टीम और स्वान दस्ते की टीम ने रेलवे स्टेशन की जांच की. रपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ बम निरोधक दस्ते की टीम ने पार्सल घर, डाकघर के साथ-साथ टिकट काउंटर की भी सघनता से जांच की.  हालांकि इस दौरान कोई भी कुछ संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई. 

वहीं, इस कॉल के आबाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं थी. उन्होंने देर रात तक पूरे पटना जंक्शन की जांच की. इसके अलावा सुरक्षा की  दृष्टि से पटना जंक्शन के आसपास के क्षेत्रों को खाली करा दिया गया था. 

5 घंटे तक चला सर्च अभियान

पुलिस ने रात में 11 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक सर्च अभियान चला. इस दौरान पुलिस को कोई भी बम नहीं मिला. बाद में पुलिस ने उस कॉल की लोकेशन का पता किया तो पता चला कॉल  मधेपुरा से आया था. इसके बाद ही ल थाना पटना की टीम मधेपुरा के लिए रवाना हो गई. टीम जब पहुंची तो पता चला लोकेशन फिर से बदल गई है. इसके बाद पुलिस ने सहरसा जिले के बैद्यनाथपुर ओपी क्षेत्र में युवक को गिरफ्तार कर लिया. 

ये भी देखे

Trending news