बिजली बिल को लेकर नीतीश के सामने रो पड़ा बुजुर्ग, सीएम ने तत्काल उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1530914

बिजली बिल को लेकर नीतीश के सामने रो पड़ा बुजुर्ग, सीएम ने तत्काल उठाया ये बड़ा कदम

मुख्यमंत्री जनता दरबार में लोगों की परेशानियां सुन रहे थे. जनता दरबार में सोमवार को पश्चिमी चंपारण से आया बुजुर्ग सीएम के सामने रोने लगा और बिजली के दाम को लेकर अपनी परेशानी बताने लगा.

बिजली बिल को लेकर नीतीश के सामने रो पड़ा बुजुर्ग, सीएम ने तत्काल उठाया ये बड़ा कदम

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार में लोगों की परेशानियां सुनकर उनका निवारण करते है. सोमवार को सीएम अन्य दिनों की तरह जनता दरबार में लोगों की परेशानियां सुन रहे थे. तभी एक बुजुर्ग रोता हुआ उनके पास गया और बिजली के दाम को लेकर अपनी परेशानी बताने लगा. सीएम ने बुजुर्ग की परेशानी को सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्या के समाधान को लेकर तत्काल निर्देश दिए.

बुजुर्ग के घर का आया 90 हजार रुपये बिल
मुख्यमंत्री जनता दरबार में लोगों की परेशानियां सुन रहे थे. जनता दरबार में सोमवार को पश्चिमी चंपारण से आया बुजुर्ग सीएम के सामने रोने लगा और बिजली के दाम को लेकर अपनी परेशानी बताने लगा. सीएम ने बुजुर्ग की परेशानी को सुनकर ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव को फोन लगाया और घर में बिजली का बिल 90 हजार रुपये कैसे आ रहा है उसका कारण पूछा. सीएम ने कहा कि घर के कनेक्शन में 42 हजार, 53 हजार और  उसके बाद 89 हजार बिल कैसे आ सकता है. इसके बाद मुख्यमंत्री बुजुर्ग के संबंधित अधिकारियों को मामला गंभीरता से लेने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अगर कहीं पहले जो गड़बड़ी होता था, कहीं वहीं तो नहीं हो रहा है इसे जल्द से जल्द ठीक कीजिए. इसके बाद सीएम ने बुजुर्ग को आश्वासन देकर कहा कि सब ठीक हो जाएगा.

बिजली विभाग से जनता की आ रही शिकायत
बता दें कि कैमूर निवासी एक फरियादी ने कहा कि मेरे घर में बस एक बल्ब जलता है, लेकिन उसके बाद भी बिजली का बिल 9 हजार रुपये आ रहा है. बिल के दाम को लेकर जब अधिकारियों से कहा तो उलटा मेरी शिकायत तक नहीं सुनते है. अपनी इस परेशानी को उन्होंने सीएम के सामने जनता दरबार में रखा. पीड़ित की परेशानी सुनकर सीएम ने तुरंत ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव को फोन लगाया और कहा कि आखिर इतना बिजली बिल कैसे आ रहा है इस शिकायत को जल्द से जल्द दूर करिए.

सरकार की फेल साबित हो रही नल जल योजना
मुजफ्फरपुर में सीएम जनता दरबार में शामिल हुए. यहां एक फरियादी ने सरकार की नल जल योजना को फेल बताया. उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों के घर तक पानी पहुंचाने का दावा दिया है, लेकिन घर-घर लोगों को पानी नहीं पहुंच रहा है. इस योजना से ग्रामीणों को कोई फायदा नहीं हो रहा है, लोग परेशान है. मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर संबंधित अधिकारियों से बात की और नल जल योजना का अपडेट लिया. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिले में कई घर ऐसे है जहां पानी नहीं पहुंच रहा है. समय रहते हुए समस्या तत्काल समाधान करें.

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: राजद ने छेड़ा तेजस्वी को सीएम बनाने का राग, क्या है मृत्युंजय तिवारी के बयान का मतलब

Trending news