बिहार में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच नीतीश सरकार ने लगाया Lockdown, जानें कब तक रहेगी पाबंदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar894924

बिहार में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच नीतीश सरकार ने लगाया Lockdown, जानें कब तक रहेगी पाबंदी

Bihar Lockdown News: बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में बिहार सरकार ने कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. 

बिहार सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए लगाया लॉकडाउन (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने की मांग पुरजोर तरीके से की जा रही थी. पटना हाई कोर्ट ने भी इस मामले में सख्त रुख अपनाया है. ऐसे में बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने प्रदेश में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. इस बारे में खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी है. 

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।

पटना हाई कोर्ट ने सरकार के महाधिवक्ता से सोमवार को कहा था कि राज्य सरकार से बात करें और मंगलवार यानी चार मई को बताएं कि राज्य में लॉकडाउन लगेगा या नहीं। इससे पहले विपक्ष के कई नेताओं ने भी राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगाने की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार ने गठन किया कोरोना उन्मूलन कोष, विधायकों-पार्षदों को देने होंगे 2-2 करोड़ रुपए 

साथ ही हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने को लेकर सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि राज्य के अस्पतालों में निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति की ठोस कार्ययोजना नहीं बनी है. केंद्रीय कोटा से मिले रोजाना 194 टन की जगह मात्र 160 टन ऑक्सीजन का उठाव हो रहा है. राज्य में एडवाइजरी कमेटी तक नहीं बनी, जो इस कोरोना विस्फोट से निपटे, कोई वार रूम तक नहीं बना है. ऐसे में सरकार लॉकडाउन को लेकर जल्द फैसला ले. 

Trending news