PFI केस में फुलवारीशरीफ में NIA की रेड, गजवा ए हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ़ दानिश के घर छापा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1400290

PFI केस में फुलवारीशरीफ में NIA की रेड, गजवा ए हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ़ दानिश के घर छापा

NIA Raids In Patna: पटना के फुलवारीशरीफ में PFI केस को लेकर NIA ने दो जगहों पर छापेमारी की है. एनआइए की टीम पीएफआई से जुड़े ठिकानों पर सुबह से छापेमारी कर रही है.  फुलवारी शरीफ में गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ दानिश के घर पर पुलिस ने दबिश दी.

PFI केस में फुलवारीशरीफ में NIA की रेड, गजवा ए हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ़ दानिश के घर छापा

फुलवारीशरीफ:NIA Raids In Patna: पटना के फुलवारीशरीफ में PFI केस को लेकर NIA ने दो जगहों पर छापेमारी की है. एनआइए की टीम पीएफआई से जुड़े ठिकानों पर सुबह से छापेमारी कर रही है.  फुलवारी शरीफ में गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ दानिश के घर पर पुलिस ने दबिश दी. एनआइए के अधिकारी भारी संख्या में सुरक्षा बालों के साथ फुलवारीशरीफ पहुंचे हैं. गजवा ए हिंद व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाले मरगुब के घर एनआइए की छापेमारी टीम सुबह छह बजे पहुंची. बता दें कि इस मामले में दानिश की पहले ही गिरफ्तार हो चुका है.

4 घंटे तक छापेमारी
एनआइए की टीम ने दानिश के घर करीब 4 घंटे तक छापेमारी की. एनआईए ने फुलवारी शरीफ के मुनीर कॉलोनी सहित दो जगहों पर पीएफआई और गजवा-ए-हिंद से जुड़े संदिग्धों के घरों पर छापेमारी की.    गजवा-ए-हिंद के आरोपी मरगूब दानिश के घर से टीम को कई कागजात मिले, टीम जिसे टीम सीलबंद लिफाफे में लेकर रवाना हुई है. टीम ने छापेमारी के दौरान दानिश के परिवार को दूर ही रखा. इसके अलावा  कार्रवाई कवर कर रहे एक पत्रकार का मोबाइल भी टीम नेले लिया था. बाद में वापस लौटने के क्रम में फोन वापस कर दिया.

ये भी पढ़ें- बांका में बम बनाने की सामग्री के साथ एक अपराधी गिरफ्तार, दिवाली पर थी बड़ी साजिश

20 लोगों की गिरफ्तारी
बता दें कि दानिश के स्मार्टफोन से पटना पुलिस को कई बेहद संवेदनशील जानकारियां मिली हैं. पुलिस के मुताबिक, गजवा-ए-हिन्द मॉडल को दानिश ही ऑपरेट कर रहा था. इन सबके बीच हैरान करने वाली बात तो ये है कि बिहार में यह मॉडल 2016 से काम कर रहा था, लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसियों को इसके बारे में भनक तक नहीं लगी. पुलिस के मुताबिक इस काम को अंजाम देने के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप भी बनाया गया था, जिसके दो एडमिन थे. इनमें से एक पाकिस्तान में रहने वाला फैजान और दूसरा पटना का दानिश था. इस मामले में कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पटना पुलिस द्वारा इस मामले का खुलासा करने के बाद इसे केस को एनआईए को सौंप दिया गया था.

Trending news