NIA ने नेपाल से एक लाख रुपये के इनामी तस्कर को किया गिरफ्तार
Advertisement

NIA ने नेपाल से एक लाख रुपये के इनामी तस्कर को किया गिरफ्तार

पुलिस लगातार एक माह से असलम ससुराल में दबिश दे रही थी इसी बीच मोतिहारी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की वह रक्सौल सीमावर्ती क्षेत्र में देखा गया हैं. जिसके बाद टीम ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तारी कर लिया है, असलम की गिरफ्तारी मोतिहारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

NIA ने नेपाल से एक लाख रुपये के इनामी तस्कर को किया गिरफ्तार

पटना: भारत में जाली नोट का सप्लाई करने वाला तस्कर एनआईए का वांटेड एक लाख का इनामी असलम उर्फ गुलटेन को मोतिहारी पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद आज जाली नोट के तस्कर असलम अंसारी उर्फ गुलटेन का मोतिहारी के सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करवाया गया है. उनके बाद उसे नगर थाना में रखकर NIA की टीम पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि आज ही NIA उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर चली जाएगी.

एनआईए का इनामी वांटेड असलम को गिरफ्तार करने के लिए एनआईए की टीम लगातार छापेमारी कर रही थी, वही सीमावर्ती क्षेत्र रक्सौल के सभी चौक चौराहों पर इसका पोस्टर चिपकाया गया था, लेकिन असलम उनके हाथ नहीं आ रहा था. असलम मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है पर इसका ससुराल रक्सौल थाना के शीतलपुर और हरदिया में है. पुलिस लगातार एक माह से असलम ससुराल में दबिश दे रही थी इसी बीच मोतिहारी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की वह रक्सौल सीमावर्ती क्षेत्र में देखा गया हैं. जिसके बाद टीम ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तारी कर लिया है, असलम की गिरफ्तारी मोतिहारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

बता दें कि एनआईए का वांटेड असलम नेपाल के परसा जिला के इनरवा गांव का रहने वाला है. इसका संबंध पाकिस्तान से लेकर दुबई, मलेशिया,बंगलादेश के जाली नोट के तस्कर के साथ है. पूछताछ में असलम ने बताया है कि मलेशिया और पाकिस्तान में जाली नोट की छपाई होती है जहां से जाली नोट की खेप असलम की मदद से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करता है. 

असलम 2019 में हाईक्वालिटी के साढ़े पांच लाख के जाली नोट के साथ दिल्ली में पकड़ा गया था 2020 में ट्रायल बेल पर असलम जेल से बाहर निकला था और तब से असलम फरार चल रहा था जिसके बाद NIA ने इसके ऊपर एक लाख के इनाम रखा था.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़िए-  Relationship Tips: बेजान पड़ी लाइफ में लव और रोमांस की डालें चाशनी, फिर देखिए जिंदगी में कैसे घुलती है मिठास

 

Trending news