Vrat Thali 2022: मां के भक्तों के लिए भारतीय रेलवे ने किया खास इंतजाम, इन स्टेशन पर मिलेगा व्रत का स्पेशल मेन्यू
Advertisement

Vrat Thali 2022: मां के भक्तों के लिए भारतीय रेलवे ने किया खास इंतजाम, इन स्टेशन पर मिलेगा व्रत का स्पेशल मेन्यू

रेलवे ने ट्वीट कर रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को नवरात्रि स्पेशल की सूचना दी है. माता का व्रत रखने वाले यात्रियों का भी रेलवे विशेष ध्यान रख रहा है, जब तक नवरात्र रहेंगे तब तक विशेष मेनू के साथ यात्रियों को व्रत का भोजन परोसा जाएगा.

Vrat Thali 2022: मां के भक्तों के लिए भारतीय रेलवे ने किया खास इंतजाम, इन स्टेशन पर मिलेगा व्रत का स्पेशल मेन्यू

पटना : Vrat Thali 2022:  रेल मंत्रालय ने भारतीय रेलवे में यात्रा करने वाले माता के भक्तों के लिए एक खास इंतजाम किया है. अभी मात्र 400 से अधिक स्टेशनों पर नवरात्र स्पेशल की शुरुआत की गई है. नवरात्र के दिनों में रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को व्रत स्पेशल थाली की सुविधा मिलती रहेगी. बता दें कि यात्री अपनी रेल यात्रा के दौरान व्रत स्पेशल थाली 'फूड ऑन ट्रैक' ऐप से ऑर्डर कर सकते हैं और यात्री इसके अलावा irctc.co.in पर विजिट या फिर रेलवे द्वारा जारी इस नंबर 1323 पर कॉल कर सकते हैं. इधर, भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के लोगों को सूचना देते हुए अपने ट्विटर पर भारतीय रेलवे नवरात्रि स्पेशल के अलावा व्रत की स्पेशल थाली की फोटो शेयर की है.

रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी
बता दें कि रेलवे ने ट्वीट कर रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को नवरात्रि स्पेशल की सूचना दी है. माता का व्रत रखने वाले यात्रियों का भी रेलवे विशेष ध्यान रख रहा है, जब तक नवरात्र रहेंगे तब तक विशेष मेनू के साथ यात्रियों को व्रत का भोजन परोसा जाएगा. बता दें कि पहले दिन सोमवार को रेलवे को ठीक ठाक रिस्पांस मिला. रेलवे की उम्मीद से ज्यादा यात्रियों ने व्रत की स्पेशल थाली बुक की. यात्रियों ने रेलवे को रीट्वीट कर नवरात्र स्पेशल के लिए धन्यवाद भी किया और भारतीय रेलवे की सराहना की.

व्रत के भोजन के लिए यहां चेक करें मेन्यू
सिंघाड़ा आलू पराठा (3 पीस) - ₹199
साबूदाना खिचड़ी  और मलाई कोफ्ता करी मिनी थाली - ₹289
मलाई कोफ्ता (500 ग्राम) - ₹450
पनीर मखमली (500 ग्राम) - ₹399
सीताफल खीर (500 ग्राम) - ₹459
सीताफल खीर (100 ग्राम) - ₹99
आलू चाप (5 पीस), इमली चटनी  और दही - ₹229
साबूदाना खिचड़ी, दही - ₹229
साबूदाना आलू पराठा, दही - ₹229
साबूदाना पराठा, दही - ₹229

यात्री इन व्यंजनों का भी उठा सकते हो स्वाद
बता दें कि भारतीय रेलवे के अनुसार व्रत की स्पेशल थाली के अलावा यात्री अन्य खाने के चीजों का स्वाद ले सकते हैं. इसमें साबूदाना की खिचड़ी, उपवास प्लेटर, साबूदाना वडा, रबड़ी, साबूदाना खिचड़ी और दही, स्वीट लस्सी,जैन अंगूर रबड़ी, बासुंदी और फलाहार थाली आदि शामिल है.

ये भी पढ़िए- Puja Special Train: त्योहारों में बिहार लौटना हुआ आसान, 29 सितंबर से 13 नवंबर तक चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन

Trending news