Sarkari Naukari2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, यहां निकली बंपर वैकेंसी
Advertisement

Sarkari Naukari2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, यहां निकली बंपर वैकेंसी

MPPEB Group 3 Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा ग्रुप 3 पदों (MPPEB Group 3 Recruitment 2022) पर बंपर भर्ती निकली है.

Sarkari Naukari2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, यहां निकली बंपर वैकेंसी

पटनाः MPPEB Group 3 Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा ग्रुप 3 पदों (MPPEB Group 3 Recruitment 2022) पर बंपर भर्ती निकली है. इस भर्ती के जरिए सब इंजीनियर (सिविल), सब इंजीनियर-इलेक्ट्रिकल, सब इंजीनियर-एग्जिक्यूटिव, ड्राई मैनेजर इत्यादि पदों पर भर्तियां की जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है.

2621 पदों पर होगी भर्तियां
मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा ग्रुप 3 के कुल 2631 पदों पर भर्ती होगी. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2022 थी. हालांकि अब इसे बढ़ाकर 23 अगस्त 2022 कर दिया गया है. वहीं आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 28 अगस्त कर दिया गया है. उम्मीदवार जो इस भी इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

भर्ती के लिए क्या होगी आयुसीमा
बता दें कि इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयुसीमा में बदलाव किया गया है. उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. इस भर्ती परीक्षा के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकत 40 वर्ष तय की गई है. हालांकि अरक्षित वर्ग के लोगों को अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी. इसके अलावा बता दें कि एमपीपीईबी ग्रुप 3 परीक्षा का आयोजन 24 सितंबर 2022 को एमपीपीईबी द्वारा आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाएगा. पहली शिफ्ट का आयोजन 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक की जाएगी. वहीं दूसरे शिफ्ट का आयोजन 2.30 बजे से शाम के 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन
मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड के अनुसार भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov पर विजिट करना होगा. इसके बाद यहां ऑनलाइन फॉर्म सेक्शन में जाकर ग्रुप-3 रिक्रूटमेंट लिंक डेट 23 अगस्त लिंक पर क्लिक करना होगा. अब आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारी को भरकर सबमिट करें और अंत में ऑनलाइन फॉर्म का प्रिंट निकाल लें.

यह भी पढ़े- एलआईसी के इस प्लान से जिंदगी भर मिलेगी पेंशन, जानें लेटेस्ट अपडेट

Trending news