Mothers Day 2023: मदर्स डे पर मां के साथ करें इन जगहों पर ट्रिप प्लान, उपहार में दें अपना खास समय
Advertisement

Mothers Day 2023: मदर्स डे पर मां के साथ करें इन जगहों पर ट्रिप प्लान, उपहार में दें अपना खास समय

Mothers Day 2023: इस साल 14 मई को मनाया जा रहा है. इस दिन मां को स्पेशल फील करवाने के लिए आप अपने बिजी शेड्यूल में से एक दिन अपनी मां के नाम करें और उन्हें स्पेशल फील कराएं.

Mothers Day 2023: मदर्स डे पर मां के साथ करें इन जगहों पर ट्रिप प्लान, उपहार में दें अपना खास समय

Mothers Day 2023: 'हर इंसान की जिंदगी में वह सबसे खास होती है, दूर होते हुए भी वह दिल के पास होती है, जिसके सामने मौत भी अपना सर झुका दें, वह और कोई नहीं बस मां होती है.' इस दुनिया में कोई भी मां की तुलना किसी से भी नहीं कर सकता है. मां का बच्चों से रिश्ता काफी अटूट होता है. बच्चों की खुशी में ही मां भी खुश हो जाती है. हालांकि बच्चें सबी मां से उतना ही प्यार करते है लेकिन वक्त के साथ-साथ जताना कम कर देते हैं. वहीं हर साल मां के लिए पूरे साल में एक खास दिन सेलिब्रेट किया जाता है. हर साल मई माह के दूसरे रविवार को मर्डस डे मनाया जाता है. इस साल 14 मई को मनाया जा रहा है. इस दिन मां को स्पेशल फील करवाने के लिए आप अपने बिजी शेड्यूल में से एक दिन अपनी मां के नाम करें और उन्हें स्पेशल फील कराएं.

इस साल अपनी मां को स्पेशल फील कराने के लिए आप अपनी मां के साथ मजेदार ट्रिप प्लान कर सकते है. वीकेंड पर दो दिन का या फिर एक दिन का ट्रिप प्लान करें और मम्मी पापा के साथ घूम आएं. इससे रिश्तों में मिठास बढ़ेगी और मां भी खुश हो जाएंगी.  आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे है कि इस मर्डस डे आप अपनी मम्मी को कहां घुमाने ले जा सकते हैं. इस लेख में हम कुछ ऐसी जगहें के बारे में बताने जा रहे है जहां आप इस मदर्स डे ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

मथुरा और वृंदावन
देखा जाएं तो मां ज्यादातर धार्मिक होती है. इसलिए आप उन्हें मथुरा और वृंदावन यात्रा पर ले जा सकते है. मथुरा वृंदावन के लिए आप एक दिन या फिर दो दिन का ट्रिप प्लान कर सकते है. सबसे पहले वृंदावन पहुंचकर सुबह-सुबह बांके बिहारी जी और राधावल्लभ जी के दर्शन कर लें. फिर चाहें तो आप श्रीकृष्ण जन्मभूमि और द्वारिकाधीश जी के दर्शन कर सकते है या फिर गोवर्धन भी जा सकते है. मथुरा वृंदावन जा कर आपकी मां को बहुत अच्छा लगेगा और काफी स्पेशल फील भी होगा. 

यह भी पढ़ें- Perfect Honeymoon Destination: हर कपल हनीमून के लिए क्यों जाना चाहता है मालदीव? जानें कारण

ऋषिकेश की बनाएं यादगार ट्रिप
वहीं अगर आपकी मम्मी को सेहत से जुड़ी कोई परेशानी नहीं है और पैर या फिर घुटनों में भी दर्द नहीं रहता हो तो आप एडवेंचर ट्रिप भी प्लान कर सकते है. एडवेंचर ट्रिप के लिए ऋषिकेश सबसे बेस्ट रहेगा. ऋषिकेश में आप मम्मी के साथ ट्रैकिंग, वॉटर राफ्टिंग, राम झूला,लक्ष्मण झूला और अन्य कई धार्मिक स्थलों के भी दर्शन करा सकते है. इसके साथ-साथ मम्मी को शाम के समय मां को गंगा आरती का दृश्य दिखाने जरूर ले जाएं. यहां आकर मम्मी को काफी स्पेशल फील होगा. उनके लिए ये ट्रिप काफी यादगार बन जाएगी. 

वाराणसी
गंगा किनारे स्थित वाराणसी शहर भगवान की प्रिय नगरी में से एक है. वहां का वातावरण काफी धार्मिक और मनमोहक है. वहां जा कर आपकी मम्मी को काफी अच्छा फील होगा. आप यहां पर अपनी मम्मी को काशी विश्वनाथ धाम में ज्योतिर्लिंग के दर्शन करा सकते है. इसी के साथ शाम को गंगा आरती भी देख सकते है. कुछ पल घाट पर बैठ कर मां के साथ समय व्यतीत करना, काफी सुकून मिलेगा. वाराणसी का पान, चाट, कचौरियां आदि का आनंद मां के साथ उठाना न भूलें.  

यह भी पढ़ें- Solo Trip For Girls: आप भी है सोलो ट्रिप के शौकीन, भूलकर भी इन जगहों को न छोड़ें, जरूर करें एक्सप्लोर

Trending news