Bihar weather Update: छठ पूजा तक राज्य में दिखेगा पछुआ हवाओं का असर, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट
Advertisement

Bihar weather Update: छठ पूजा तक राज्य में दिखेगा पछुआ हवाओं का असर, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में छठ के मौके पर हल्की सर्दी का एहसास होने की संभावना है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है

(फाइल फोटो)

Bihar weather Update: बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य में मानसून की वापसी के बाद तापमान में गिरावट आ रही है. राज्य में फिलहाल पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण मौसम शुष्क बना हुआ है और सर्द हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में छठ के मौके पर हल्की सर्दी का एहसास होने की संभावना है. 

पछुआ हवाओं का प्रवाह जारी
राज्य में फिलहाल पछुआ और उत्तर में पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण राज्य का मौसम अगले एक सप्ताह तक शुष्क बने रहने की संभावना है. राज्य में सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट आई है. वहीं, राज्य के कई हिस्सों में सुबह के समय हल्की धुंध देखने को मिल रही है. इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार राज्य का मौसम कुछ दिनों तक शुष्क रहने की संभावना है. 

तापमान में आई गिरावट
बुधवार के दिन राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, नवादा राज्य का सबसे गर्म शहर रहा. यहां पर 35.0 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है. गुरुवार के दिन राज्य के ज्यादातर हिस्सों का आसमान साफ रहेगा. 

धीरे धीरे बढ़ रही ठंड
मौसम में फिलहाल लगातार बदलाव हो रहा है. जिसके कारण राज्य में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है. शाम और सुबह के समय तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. छठ के त्योहार तक राज्य में ठंडी हवाओं का प्रभाव रहेगा. 

वहीं, बुधवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट आई है. जिसमें गया में 32.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. इसके अलावा भागलपुर में 32.0 डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर  में 29.8 डिग्री सेल्सियस तापमान, डेहरी में 32.4 डिग्री सेल्सियस तापमान, और मोतिहारी में 33.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Bhai Dooj 2022: आज भाई दूज, जानिए भैया को टीका करने का शुभ मुहूर्त और समय

Trending news