Bihar Weather Update: मकर संक्रांति के बाद ठंड की दूसरी लहर, शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1528976

Bihar Weather Update: मकर संक्रांति के बाद ठंड की दूसरी लहर, शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी

Bihar Weather Update: बिहार में मकर संक्रांति के बाद ठंड का सेंकेंड वेब शुरू होने वाला है. पांच दिनों तक राज्य में सामान्य मौसम रहने के बाद 16 जनवरी से बिहार के सभी हिस्सों में एक बार फिर से तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकता है.

Bihar Weather Update: मकर संक्रांति के बाद ठंड की दूसरी लहर, शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में मकर संक्रांति के बाद ठंड का सेंकेंड वेब शुरू होने वाला है. पांच दिनों तक राज्य में सामान्य मौसम रहने के बाद 16 जनवरी से बिहार के सभी हिस्सों में एक बार फिर से तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट देखने को मिल सकता है. हालांकि, इस दौरान लोगों को घने कोहरे से थोड़ी राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि सेंकेंड वेब में ठंड का असर लोगों के साथ ही फसलों और पशु पर भी होगा. ऐसे में विभाग ने लोगों ने से ठंड में बच कर रहने की सलाह दी है. 

शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी
पहाड़ों से आ रही ठंडी बर्फीली हवाओं के चलते राज्य में धूप नहीं निकलेगी. साथ ही वातावरण में भी नमी मौजूद रहेगी. जिससे दिन के साथ-साथ रात के तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. हालांकि, रात में इसका प्रभाव अधिक होने से तापमान में पांच डिग्री तक गिरावट होने के आसार है. इधर, पिछले दो दिनों से सूबे में धूप निकलने से लोगों को राहत तो है लेकिन, बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी और उच्च दबाव का क्षेत्र की वजह से सभी जिलों में घने कोहरे का प्रभाव बना हुआ है.

ठंड की दूसरी लहर
मौसम विभाग के मुताबिक सीवान, गोपालगंज, सारण, पूर्वी-पश्चिम चंपारण, मुजफ्फरपुर सहित राज्य के 19 जिलों में सुबह घना कोहरा रहेगा. इसकी वजह से 50 से 150 मीटर दृश्यता रहेगी. दिन के समय में मौसम साफ रहेगा और धुंध का प्रभाव होगा. जबकि राजधानी पटना, गया, नालंदा, नवादा सहित 19 जिलों में सुबह के समय हल्के कोहरे के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में राज्य के तापमान में काफी गिरावट का पूर्वानुमान है, जिससे राज्य के अधिकांश भागों में बदली या पाला और शीतलहर जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. इस दौरान 4 से 6 डिग्री तक न्यूनतम तापमान गिर सकता है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price 15 January: मकर संक्रांति पर जारी हुए पेट्रोल डीजल के दाम, रविवार को मिली लोगों को राहत

Trending news