Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, तापमान में गिरावट से राज्य में बढ़ेगी ठंड
Advertisement

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, तापमान में गिरावट से राज्य में बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. जिसके कारण राज्य में धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी. वहीं, शनिवार के दिन राज्य के ज्यादा हिस्सों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार में धीरे-धीरे मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस समय राजधानी पटना समेत पूरे राज्य में पुरवा हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. जिसके कारण राज्य में धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी. वहीं, शनिवार के दिन राज्य के ज्यादा हिस्सों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

अगले पांच दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क बने रहने के आसार हैं. वहीं, शाम होते ही राज्य के तापमान में गिरावट होती है और अगली सुबह तक ठंड बनी रहती है. हालांकि दिन में राज्य का मौसम सामान्य बना हुआ है. फिलहाल राज्य के औसत तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. 

कई इलाकों के तापमान में आई गिरावट
शनिवार के दिन बांका का न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भागलपुर में  19.2 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर  20.6  डिग्री सेल्सियस, बेगूसराय में 17.0, नवादा में 17.2, रोहतास में 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.  इसके अलावा ताजा अपडेट के मुताबिक राज्य के 16 जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें से सिवान, सीतामढ़ी, सुपौल, खगड़िया, फारबिसगंज, पूर्वी चंपारण,  सारण, कटिहार, शेखपुरा, शामिल हैं.

बढ़ रही है ठंड
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राज्य के मौसम में लगातार बदलाव के कारण राज्य में ठंड बढ़ रही है. जिसके चलते सभी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. वहीं ग्रामीण इलाकों में सुबह और शाम के समय हल्की धुंध भी देखने को मिल रही है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news