Bihar Weather Update: 11 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement

Bihar Weather Update: 11 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना, अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के 11 जिलों में मध्य बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. जिसमें पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भभुआ, अरवल शामिल हैं. यहां लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है. 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मानसून की सक्रियता बनी हुई है. बिहार में पोस्ट मानसून जारी है. इस दौरान राज्य के ज्यादातर इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते बगहा और नेपाल के निचले हिस्सों में बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले तीन दिनों तक लगातार बारिश की संभावना बनी हुई है. 

11 जिलों में वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
राज्य भर में फिलहाल पोस्ट मानसून का असर दिखाई दे रहा है. वहीं, बिहार में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवाएं लगातार चल रही है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना समेत राज्य के सभी जिलों में बादल गरजने के साथ मध्यम बारिश और वज्रपात की संभावना बनी हुई है. वहीं, मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के 11 जिलों में मध्य बारिश के साथ वज्रपात की संभावना बनी हुई है. जिसमें पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, भभुआ, अरवल शामिल हैं. यहां लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है. 

4 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
वहीं, आने वाले सप्ताह में पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, अररिया और किशनगंज जिले में मूसलाधार बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार दिवाली से पहले तक राज्य में ठंड दस्तक देगी. वहीं, बंगाल की खाड़ी के ऊपरी हिस्सों के मध्य पश्चिम क्षेत्र और उत्तरी क्षेत्र में चक्रवात के हालात बने हुए है. जिसके कारण राज्य में लगातार बारिश हो रही है. 

ललबेगियाघाट दर्ज की गई सबसे अधिक बारिश
शनिवार के दिन भी राज्य के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. जिसमें से पूर्वी चंपारण के ललबेगियाघाट में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. यहां पर 104 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा केसरिया में 73.5 मिमी बारिश, ब्रह्मपुर में 48.4 मिमी बारिश, मुजफ्फरपुर में 34.4 मिमी बारिश, जलालपुर में 28.6 मिमी, झंझारपुर में 17.5 मिमी बारिश और पटना में 0.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. 

तापमान में आई गिरावट
वहीं, बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें से राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा नालंदा में सबसे अधिक 35.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वही, भागलपुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस तापमान, मुजफ्फरपुर  32.6 डिग्री सेल्सियस तापमान, दरभंगा में 33.2  डिग्री सेल्सियस तापमान, औरंगाबाद  में 34.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं, आज राज्य में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today:पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news