Magh Gupta Navratri Upaay: माघ गुप्त नवरात्रि में इन मंत्रों का करें जाप, कर्ज से मिल जाएगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1541215

Magh Gupta Navratri Upaay: माघ गुप्त नवरात्रि में इन मंत्रों का करें जाप, कर्ज से मिल जाएगा छुटकारा

Magh Gupta Navratri Upaay: नौकरी या जॉब में किसी तरह की समस्या आ रही है तो गुप्त नवरात्रि के दौरान 9 दिन तक मां दुर्गा को बताशे पर रखकर लौंग अर्पित करनी चाहिए. इस दौरान इस मंत्र का जाप करें. 

Magh Gupta Navratri Upaay: माघ गुप्त नवरात्रि में इन मंत्रों का करें जाप, कर्ज से मिल जाएगा छुटकारा

पटनाः Magh Gupta Navratri Upaay: माघ मास की गुप्त नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. मंगलवार को इस नवरात्रि का तीसरा दिन है. यह दिन बजरंग बली का भी है और बजरंग बली कलयुग में माता के लांगुर हैं और विशेष रक्षक हैं. ऐसे में उनकी पूजा के दिन मां की आराधना करने से खास लाभ होता है. माघ मास की गुप्त नवरात्रि विशेष फल देने वाली होती है. इस दौरान देवी मां के दस महाविद्या स्वरूप की साधना से जीवन के कष्टों का समाधान होता है. इस बार कि नवरात्रि में खासियत है कि कई अलग-अलग योग भी इस बार बन रहे हैं. अगर आप माघ गुप्त नवरात्रि के दौरान खास उपाय कर लेंगे तो आपके बहुत से कष्टों का समाधान हो जाएगा. अगर आप कर्ज से परेशान हैं, करियर-व्यवसाय में बाधा चल रही है, या फिर संतान की इच्छा है, गुप्त नवरात्रि पर खास उपाय कर लेने चाहिए. ये जरूर आपके काम आएंगे.

संतान प्राप्ति के लिए
गुप्त नवरात्रि के दौरान संतान प्राप्ति के लिए 9 दिन मां दुर्गा को पान का पत्ता अर्पित करना चाहिए. पान का पत्ता कटा-फटा नहीं होना चाहिए. पान के पत्ते को अर्पण करने के दौरान इस मंत्र का जाप करें. 
नन्दगोपगृह जात: यशोदागर्भ सम्भवा, 
ततस्तौ नाशयिष्यामि, विन्ध्याचलनिवासिनी। इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से मनोकामना पूरी होती है. 

नौकरी की समस्या के लिए
नौकरी या जॉब में किसी तरह की समस्या आ रही है तो गुप्त नवरात्रि के दौरान 9 दिन तक मां दुर्गा को बताशे पर रखकर लौंग अर्पित करनी चाहिए. इस दौरान इस मंत्र का जाप करें. 
सर्वबाधा विनिर्मुक्तो, धन धान्य सुतान्वितः 
मनुष्यो मत्प्रसादेन, भविष्यति ना संशय:। आपको इस मंत्र का जाप करना चाहिए. इससे जॉब वाली दिक्कतें दूर हो जाएंगी. 

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए
कर्ज या किसी वाद-विवाद से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए 9 दिन तक देवी मां के सामने गुग्गल की सुगंध वाला धूप जलाएं. ऐसा करने से समस्याओं से मुक्ति मिलती है. इस दौरान श्री सूक्त  का पाठ करना चाहिए.

Trending news