टैंकर में छुपाकर अंग्रेजी शराब ले जा रहे थे माफिया, दो गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1352334

टैंकर में छुपाकर अंग्रेजी शराब ले जा रहे थे माफिया, दो गिरफ्तार

पटना सिटी अनुमंडल फतुहा थाना क्षेत्र के सुपनचक फोर लेन इलाके से उत्पाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया है. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

टैंकर में छुपाकर अंग्रेजी शराब ले जा रहे थे माफिया, दो गिरफ्तार

पटना : पटना सिटी अनुमंडल फतुहा थाना क्षेत्र के सुपनचक फोर लेन इलाके से उत्पाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया है. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि एलपीजी टैंकर से शराब मिलने के बाद अब अलकतरा टैंकर से अंग्रेजी शराब पुलिस ने बरामद की है.

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई
बता दें कि पटना सिटी अनुमंडल फतुहा थाना क्षेत्र के सुपनचक फोर लेन इलाके से पुलिस को गुप्त सूचना मिली की लाइन होटल के पास एक खड़ी अलकतरा का टैंकर मे अंग्रेजी शराब के कार्टून छिपाया हुआ है. जिसके आधार पर पुलिस की टीम ने उस टैंकर की तलासी ली, जिसमें से अंग्रेजी शराब को बरामद किया गया. जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपये से उपर बताई जा रही है . पुलिस ने अंग्रेजी शराब लदा टैंकर के साथ चालक और खलासी को गिरफ्तार किया है. वही गिरफ्तार चालक के पास से दो मोबाइल और 12 हजार रुपये भी बरामद किये गए है . 

25 लाख रुपये मूल्य की हुई जब्त
अधीक्षक ने बताया कि लगभग 25 लाख रुपये मूल्य के जब्ती की गई है. अधीक्षक ने अपने खुलासे में बताया कि अवैध कारोबारी एक जनप्रतिनिधि है. जिसे चिन्हित करते हुए उसके खिलाफ मामले दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. वहीं पुलिस ने बताया की चालक से कड़ी पूछताछ मे उसने अपना जुर्म कबूल किया है और हरियाणा निर्मित शराब के खेप को झारखंड इलाके से होते हुए बेगूसराय पहुंचाने के लिए जा रहा था . 

बीते कई दिनों में 160 लोग गिरफ्तार
बता दें कि यह कार्रवाई जिले के भिन्न-भिन्न थाना क्षेत्रों में नगर थाना, रिफाइनरी ओपी और सहायक थाना लाखों से की गई है. इस कारवाई ने अधिकारियों को हैरानी में डाल दिया. पिछले कई दिनों में 160 लोगों को शराब बेचने और पीने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. यह अभियान लगातार पटना में चलता रहता है. आपको बताते चलें कि बिहार में अप्रैल माह के वर्ष 2016 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून को लागू किया था और बिहार मध्य निषेध और एवं उत्पाद अधिनियम 2016 में पूरे राज्य में शराब बंदी लागू की सरकार का मुख्य उद्देश्य घरेलू हिंसा को रोकना नारी के मान सम्मान की रक्षा और गरीबों के उत्थान के लिए इस कदम को आगे बढ़ाने का फैसला लिया बावजूद इसके अवैध कारोबारियों और पुलिस के बीच आंख मिचौली का खेल जारी रहा. फिलहाल इस छापेमारी से जहां अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया है वही उत्पाद अधीक्षक इस कार्यवाही को एक बड़ी कार्यवाही के रूप में देख रही है.

ये भी पढ़िए- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज करेंगे ग्रामीण सोलर लाइट योजना का शुभारंभ, हर वार्ड में लगनी है 10 स्ट्रीट लाइट

Trending news