Lata Mangeshkar Death anniversary: ‘मेरे वतन' से लेकर 'लग जा गले’ ये है लता दीदी के 5 सदाबहार गाने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1560139

Lata Mangeshkar Death anniversary: ‘मेरे वतन' से लेकर 'लग जा गले’ ये है लता दीदी के 5 सदाबहार गाने

Lata Mangeshkar Top 5 Songs: स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन को आज एक साल हो गया है. उनकी पहली पुण्यतिथि पर आज उन्हें पूरा देश श्रद्धांजली दे रहा है. अपने 7 दशक के लंबे करियर में उन्होंने कई पुरस्कार जीते और उन्हें भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया.

Lata Mangeshkar Death anniversary: ‘मेरे वतन' से लेकर 'लग जा गले’ ये है लता दीदी के 5 सदाबहार गाने

पटना: Lata Mangeshkar Top 5 Songs: स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन को आज एक साल हो गया है. उनकी पहली पुण्यतिथि पर आज उन्हें पूरा देश श्रद्धांजली दे रहा है. अपने 7 दशक के लंबे करियर में उन्होंने कई पुरस्कार जीते और उन्हें भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया. हफ्तों तक अस्पताल में रहने के बाद लता मंगेशकर 92 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. लता दीदी ने हिंदी के अलावा मराठी, बंगाली सहित छत्तीस से अधिक भारतीय भाषाओं में गाने गाए. इसके अलावा उन्होंने विदेशी भाषाओं अंग्रेजी, इंडोनेशियाई, रूसी, डच, नेपाली और स्वाहिली में गाना गाया. ऐसे में आज हम आपको लता दीदी के 5 ऐसे गानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज भी हमें उनके होने का अहसास करता है.

Ajeeb Dastan Hai Yeh (Dil Apna Aur Preet Parai)

1960 में लता मंगेशकर के द्वारा गाया ये गाना आज भी सुपरहिट है., इस गाने को राजकुमार और मीना कुमारी पर फिल्माया गया था. इस गीत को लता दीदी के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक माना जाता है.

Ae Mere Watan Ke Logon

1962 में चीन-भारतीय युद्ध के दौरान शहीद हुए भारतीय सैनिकों की याद इस गीत को बनाया गया था. लता दीदी ने जब इस गाने को लाइव गाया तब तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की आंखें भर आई थीं. लता मंगेशकर के साथ साथ ये गीत भी भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री में अमर हो गई.

Lag Ja Gale (Woh Kaun Thi?)

1964 में लता मंगेशकर द्वारा गाया यह गीत अभी भी श्रोताओं के रोंगटे खड़े कर देता है. गीत के बोल ऐसे हैं कि हर कोई इसमें मंत्रमुग्ध हो जाता है.

Jiya Jale (Dil Se )

1998 में लता मंगेशकर के लिए मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान ने इस चार्टबस्टर गाने को बनाया था. इस गाने में शाहरुख खान और प्रीति जिंटा फिल्माया गया था. ये गाना लता दीदी के करियर की सबसे बड़ी हिट गानों में से एक बन गई.

Tujhe Dekha To (Dilwale Dulhania Le Jayenge)

लता मंगेशकर द्वारा गाया ये रोमांटिक ट्रैक दर्शकों के बीच एक सनसनी बनकर उभरा. लता दीदी ने ये गाना कुमार शानू के साथ मिलकर गाया. लता दीदी का ये गाना आज भी आशिकों के प्लेलिस्ट में शामिल रहता है.

ये भी पढ़ें- खेसारी लाल यादव और निरहुआ के गानों ने यूट्यूब पर उड़ाया गर्दा, फैंस को रहता है बेसब्री से इंतजार

Trending news