सारण में भोज का खाना खाने से बड़ी संख्या में लोगों की हालत गंभीर, कैंप कर रहे डॉक्टर
Advertisement

सारण में भोज का खाना खाने से बड़ी संख्या में लोगों की हालत गंभीर, कैंप कर रहे डॉक्टर

बिहार के सारण जिले के पानापुर में फूड पॉइजनिंग की वजह से बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ गई, इसके बाद इस गांव में हालात को संभालने के लिए मेडिकल टीम को कैंप करना पड़ रहा है.

(फाइल फोटो)

सारण: बिहार के सारण जिले के पानापुर में फूड पॉइजनिंग की वजह से बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ गई, इसके बाद इस गांव में हालात को संभालने के लिए मेडिकल टीम को कैंप करना पड़ रहा है. फूड पॉइजनिंग की वजह से गंभीर रूप से बीमार ताल लोगों को बेहतर इलाज के लिए अलग-अलग जगहों पर रेफर कर दिया गया है. 

बता दें कि पानापुर थाना क्षेत्र के कोंध खीरी टोला में सोमवार की रात भोज का खाना खाने से दर्जनों लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हो गए. बताया जा रहा है कि सोमवार की रात सभी लोग गांव में आयोजित एक कथा मटकोर कार्यक्रम में चावल,दाल एवं सब्जी खाकर लौटे थे. मंगलवार की अहले सुबह में कुछ लोगो को पेटदर्द, उल्टी एवं दस्त की शिकायत होने लगी और देखते ही देखते पीड़ितों की संख्या बढ़ने लगी. 

फूड पॉइजनिंग से पीड़ित लोगों की बढ़ती संख्या देख पूरे गांव में कोहराम मच गया. इस बात की जानकारी मिलते ही प्राथमिक उपस्वास्थ्य केंद्र रामपुररुद्र के कर्मियों ने गांव में पहुंच लोगों का इलाज करना शुरू कर दिया एवं वरीय पदाधिकारियों को सूचित किया गया. सूचना पाकर पीएचसी पानापुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.कुमार गौरव के नेतृत्व में मेडिकल टीम प्रभावित गांव में पहुंची एवं पीड़ितों का इलाज कर रही है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए रेफरल अस्पताल तरैया से भी चिकित्साकर्मियों की टीम को बुलाना पड़ा है. 

वहीं किसी भी स्थिति ने निपटने के लिए  पानापुर, तरैया एवं मशरक से आधे दर्जन एम्बुलेंस भी मंगाए गए हैं. इस बीच गंभीर रूप से पीड़ित ओमप्रकाश सिंह की पुत्री सोनाली कुमारी, सतीश सिंह की पुत्री रितिका कुमारी, रीता देवी एवं रंधीर सिंह को बेहतर इलाज के लिए छपरा रेफर कर दिया गया. 
(Report- RAKESH)

ये भी पढ़ें- बोले सीएम हेमंत सोरेन- जो 1932 के खतियान का नाम लेगा वही झारखंड में राज करेगा

 

Trending news