आय से अधिक संपत्ति में अखिलेश तो लैंड फॉर जॉब में लालू प्रसाद को राहत मिलते ही दोनों नेताओं की मुलाकात, आखिर माजरा क्या है?
Advertisement

आय से अधिक संपत्ति में अखिलेश तो लैंड फॉर जॉब में लालू प्रसाद को राहत मिलते ही दोनों नेताओं की मुलाकात, आखिर माजरा क्या है?

मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का हालचाल जाना. पिछले कई मौकों पर लालू प्रसाद की पार्टी राजद ने थर्ड फ्रंट यानी महागठबंधन पर अपनी बात रखी है. पिछले दिनों तेजस्वी यादव तेलंगाना में केसीआर की रैली में शामिल होने गए थे और हाल ही में चेन्नई में डीएमके अध्यक्ष और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बर्थडे पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने भी गए थे. 

(फाइल फोटो)

पटना : एक दिन पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी और एक दिन बाद ही गुरुवार को अखिलेश यादव भी लालू प्रसाद यादव से मिलने मीसा भारती के आवास पहुंचे. कल ही लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी के अलावा बेटी मीसा भारती को राउज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब केस में जमानत दी थी. अखिलेश और लालू प्रसाद के बीच की मुलाकात को थर्ड फ्रंट बनाने की कोशिशों के रूप में देखा जा रहा है. 

मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का हालचाल जाना. पिछले कई मौकों पर लालू प्रसाद की पार्टी राजद ने थर्ड फ्रंट यानी महागठबंधन पर अपनी बात रखी है. पिछले दिनों तेजस्वी यादव तेलंगाना में केसीआर की रैली में शामिल होने गए थे और हाल ही में चेन्नई में डीएमके अध्यक्ष और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बर्थडे पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने भी गए थे. उस समय भी थर्ड फ्रंट की चर्चा हुई थी.

दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब अखिलेश यादव को सुप्रीम कोर्ट से आय से अधिक संपत्ति के मामले में बड़ी राहत मिली है और उधर राउज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब केस में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, उनकी पत्नी पूर्व सीएम राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती को जमानत देकर राहत प्रदान की है. संभव है कि दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात में विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ सीबीआई और ईडी की बढ़ती कार्रवाई को लेकर भी चर्चा हुई हो.

आपको ध्यान हो कि पिछले दिनों विपक्षी दलों के 9 नेताओं ने पीएम मोदी को संबोधित एक पत्र लिखकर एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया था. इन 9 नेताओं में राजद और सपा के नेता भी शामिल थे. एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव और अखिलेश यादव ने जुबानी हमला भी किया था.

ये भी पढ़ें- रेल टिकट विंडो पर लंबी लाइन से बचना है तो मोबाइल में डाउनलोड करें UTS On Mobile, बुक करें जनरल टिकट

Trending news