गोपालगंज उपचुनाव में RJD की हार को लेकर लालू यादव की बेटी ने साधु यादव-ओवैसी पर किया तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1429872

गोपालगंज उपचुनाव में RJD की हार को लेकर लालू यादव की बेटी ने साधु यादव-ओवैसी पर किया तंज

आचार्य ने कहा, मैं ओवैसी सर से कहना चाहता हूं कि उन्होंने तेजस्वी यादव से बदला नहीं लिया है, बल्कि उस पार्टी को तोहफा दिया है, जिसने बिलकिस बानो के बलात्कारियों को रिहा करने में मदद की थी. 

रोहिणी आचार्य ने हार के लिए अपने मामा साधु यादव और ओवैसी को जिम्मेदार ठहराया.

पटना: बिहार के गोपालगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मामूली अंतर से हार का सामना करने के बाद लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने हार के लिए अपने मामा साधु यादव और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने उन पर पार्टी का वोट कटवाने का आरोप लगाया.

आचार्य ने कहा, मैं ओवैसी सर से कहना चाहता हूं कि उन्होंने तेजस्वी यादव से बदला नहीं लिया है, बल्कि उस पार्टी को तोहफा दिया है, जिसने बिलकिस बानो के बलात्कारियों को रिहा करने में मदद की थी. जून में, एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायक तेजस्वी यादव के राजद में शामिल हो गए थे. बीजेपी की जीत राजद और बिहार में सात पार्टियों वाले महागठबंधन के लिए एक बड़ा झटका है. गोपालगंज उपचुनाव में बीजेपी की कुसुम देवी को 70,053 वोट मिले, जबकि राजद उम्मीदवार को 68,259 वोट मिले.

दोनों उम्मीदवारों ने अंतिम चरण (24 राउंड) तक आमने-सामने की लड़ाई लड़ी और अंत में मतगणना के दिन (रविवार) लड़ाई में भाजपा उम्मीदवार सफल हुए. बसपा उम्मीदवार इंदिरा यादव, जो साधु यादव की पत्नी हैं और एआईएमआईएम उम्मीदवार अब्दुल सलाम की भूमिका को राजद नेताओं द्वारा वोट काटने के रूप में देखा जा रहा है. इंदिरा यादव को 8,853 और अब्दुल सलाम को 12,212 वोट मिले. राजद के वोट बैंक में मुस्लिम और यादव (एमवाई) शामिल हैं, और दोनों ने मिलकर 21,000 से अधिक वोट हासिल किए.

ट्वीट्स की एक सीरीज में, रोहिणी आचार्य ने साधु यादव के लिए कंस मामा का इस्तेमाल किया. आचार्य ने ट्वीट किया, समस्याएं ओवैसी और कंस के रूप में आएंगी. लेकिन आपको बीजेपी जैसी साजिशकर्ता पार्टी पर जीत हासिल करने के लिए उनसे लड़ना होगा. अंग्रेजों की तरह बीजेपी को हराएं और सरकार से बाहर निकाल दें.

उन्होंने कहा, 'दो साल पहले जब बीजेपी ने पिछला चुनाव जीता था, तो उसके लिए जीत का अंतर 40000 वोटों का था. अब, यह घटकर सिर्फ 2000 रह गया है और यह दूसरों के वोट काटने की रणनीति के आधार पर हो रहा है. गोपालगंज का परिणाम भाजपा के पक्ष में जा सकता है लेकिन इसने उनमें भय पैदा कर दिया है. उन्हें पता था कि एबीसी टीमों (अन्य दल) की मदद से वे कब तक हार बचा सकते हैं.

(आईएएनएस)

Trending news