कुढ़नी सीट से चुनाव लड़ेंगे जेडीयू के मनोज कुशवाहा, महागठबंधन ने किया ऐलान
Advertisement

कुढ़नी सीट से चुनाव लड़ेंगे जेडीयू के मनोज कुशवाहा, महागठबंधन ने किया ऐलान

Kurhani Vidhan Sabha Election 2022: कुढ़नी में भूमिहार, कोइरी, मल्लाह, यादव मतदाताओं की संख्या अच्छी है. मुसलमान और वैश्य वोटर्स का भी यहां बड़ा प्रभाव है. 

(फाइल फोटो)

पटना: Kurhani Vidhan Sabha Election 2022: मुजफ्फरपुर की कुढ़नी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए महागठबंधन की तरफ से जेडीयू का उम्मीदवार होगा. इस बात का ऐलान शनिवार को महागठबंधन की तरफ किया गया. आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जेडीयू को सीट देने का ऐलान करते हुए कहा कि महागठबंधन के सहयोगी अपने साथी को आगे बढ़ाने के लिए आगे भी त्याग करेंगे.

जेडीयू लड़ेगी चुनाव
जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि कुढ़नी सीट से पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा उम्मीदवार होंगे. सिंह ने कुढ़नी सीट जेडीयू को देने के लिए आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को धन्यवाद दिया.

'भारी मतों से महागठबंधन की होगी जीत'
जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हमने बिना किसी मन में बात के गठबंधन धर्म निभाने का निर्णय लिया है. उन्होंने उपचुनाव को लेकर दावा किया कि कुढ़नी से जेडीयू उम्मीदवार मनोज कुशवाहा की भारी मतो से जीत होगी. महागठबंधन के उम्मीदवार से किसी को कोई मुकाबला ही नहीं है.

14 करेंगे नामांकन
बता दें कि गुरुवार को ही मनोज कुशवाहा ने ऐलान कर दिया था कि वो कुढ़नी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. उन्हें हाईकमान की तरफ से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया गया है. कुशवाहा ने बताया था कि 14 नवंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

10 साल कुढ़नी से विधायक रहे मनोज कुशवाहा
दरअसल, कुढ़नी जेडीयू की परंपरागत सीट है. पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा 2005 से 2015 तक यहां से विधायक रह चुके हैं. हालांकि, 2015 में यहां से बीजेपी के केदार गुप्ता ने जीत हासिल की थी लेकिन 2020 में उन्हें राजद प्रत्याशी अनिल कुमार सहनी से 712 मतों से हार का सामना करना पड़ा था.

2020 में भी यहां से मनोज कुशवाह टिकट मांग रहे थे लेकिन एनडीए के कोटे में ये सीट बीजेपी के पास चली गई थी. हालांकि, उपचुनाव के ऐलान के बाद से ये तय माना जा रहा था कि यहां से जेडीयू मनोज कुशवाहा को उतार सकती है. अभी तक यहां से राजद के अनिल सहनी विधायक थे लेकिन टिकट घोटाले मे दोशी पाए जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें-कुढ़नी सीट से चुनाव लड़ेंगे जेडीयू नेता मनोज कुशवाहा, 14 नवंबर को करेंगे नामांकन

Trending news